शिवपाल का दर्द, हमारे लोगों ने गलती नहीं की होती तो UP में फिर होती सपा की सरकार

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 08:30 AM (IST)

इटावा: समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव का दर्द एक बार फिर से उभरकर सामने आ गया जब उन्होंने कहा कि अगर हमारे लोगों ने गलती नहीं की होती तो आज प्रदेश में एक बार फिर से पार्टी की सरकार काबिज होती। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष सुनील यादव की अगुवाई में निकाली जा रही 18वीं शहीद श्रद्धांजलि यात्रा के शुभारंभ मौके पर सभा को संबोधित करते हुए यादव ने ये बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की योगी और केंद्र की मोदी सरकार पूरी तरह से हर मामले में विफल नजर आ रही है। ना तो उत्तर प्रदेश में किसी बेरोजगार को नौकरी मिल रही है और ना ही केंद्र सरकार किसी को भी नौकरी देती हुई दिखाई दे रही है। बेरोजगार परेशान हैं लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे-ऐसे दावे कर रहे हैं जैसे मानो देश और प्रदेश से पूरी तरीके से बेरोजगारी समाप्त हो गई है।

यादव ने कहा कि योगी सरकार में भ्रष्टाचार का कोई मुकाबला नहीं है। अधिकारियों ने नेताओं को खुश करने के लिए वसूली की रकम बढ़ा दी है, जनता परेशान है, उसकी कोई सुननने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इटावा के अधिकारियों ने शिकायत की थी लेकिन इसके बावजूद अभी तक किसी भी अफसर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि इस समय नहर पूरी सूखी पड़ी हुई है जिससे किसान अपनी फसलों को सही ढंग से सिंचाई नहीं कर पा रहा है। इटावा की बात की जाए तो यहां का बहुत बुरा हाल है जबकि पूरे देश में बाढ़ आई हुई है। उन्होंने कहा कि जब उनकी सरकार थी तब उन्होंने हमेशा अधिकारियों से बेहतर और अच्छा काम करने की ना केवल सलाह दी है बल्कि उनको इस पर अमल करने का भी निर्देश दिया लेकिन आज कोई भी अधिकारी किसानों की समस्याओं को दूर करने के बजाय नेताओं की चमचागिरी करने में लगे हुए हैं। यादव शहीद यात्रा में ना केवल शामिल हुए बल्कि उन्होंने करीब आधा किलोमीटर तक पैदल मार्च भी किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static