किसानों ने बाजू पर काली पट्टी बांधकर मनाया स्वतंत्रता दिवस(VIDEO)

punjabkesari.in Wednesday, Aug 15, 2018 - 04:57 PM (IST)

फरीदाबाद(देवेन्द्र कौशिक): जहां पूरे देश में एक तरफ स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूम धाम के साथ मनाया गया, वहीं फरीदाबाद के गांव चंदावली में किसानों ने इस दिन को बाजू पर काली पट्टी बांधकर काला दिवस मनाया।  किसानों ने कहा‌ कि देश भले ही आजाद हो गया हो, लेकिन किसान आज भी राजनेताओं का गुलाम बना हुआ है।  अब इसे किसानों का आक्रोश कहें या सरकारी तंत्र की विफलता जिसके चलते किसानों ने स्वतंत्रता दिवस को काली पट्टी बांधकर मनाया।

PunjabKesari

गौरतलब है कि 2008 में गांव चंदावली में इंडस्ट्रियल मॉडल टाउन (आइएमटी) बनाने के लिए पांच गांवों की 1832 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया। लेकिन किसानों को मुआवजा कम मिला तो किसान हाईकोर्ट चले गए। जिसके बाद किसानों और सरकार एक दूसरे के आमने-सामने है।

अपनी मांगो को लेकर किसान ‌पिछले 9 महीने से धरना पर बैठे हैं और सरकार का विरोध कर रहे हैं। और उसी विरोध का कारण है कि किसानों ने आजादी के दिन को काली आजादी के रूप में मनाया है। किसानों ने कहा कि आज देश को आजाद हुए 72वां साल चल रहा है। लेकिन किसान आज भी गुलामी की ‌ जंजीरो में जकड़ा हुआ है। अंतर सिर्फ इतना आया है कि पहले किसान गोरे अग्रेंजों का गुलाम था और अब कॉऑपरेटिव घरानों और राजनेताओं का गुलाम है। किसानों के साथ एक के बाद एक धोखा किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static