विद्यार्थियों ने कालेज अध्यक्ष व एस.डी.एम. के फूंके पुतले

punjabkesari.in Wednesday, Aug 15, 2018 - 03:27 PM (IST)

निहाल सिंह वाला (बावा): संस्था संत दरबारा सिंह कालेज एजुकेशन फॉर वूमैन लोपों के अध्यक्ष व प्रिंसीपल पर मामला दर्ज करवाने की मांग को लेकर विद्यार्थि यों ने आज दूसरे दिन भी एस.डी.एम. दफ्तर का घेराव किया। सैंकड़ों विद्यार्थी रात के समय भी दफ्तर आगे पक्का मोर्चा लगाकर नारेबाजी करते रहे। विद्यार्थी जत्थेबंदी पंजाब स्टूडैंट्स यूनियन के नेतृत्व में आज सैंकड़ों विद्यार्थियों ने कालेज के अध्यक्ष तथा एस.डी.एम. के पुतले बनाकर उनके गले में जूतों का हार डालकर तथा उन्हें खच्चर पर बिठाकर एक विशाल रोष मार्च करने के बाद एस.डी.एम. दफ्तर के सामने फूंका।

प्रशासन द्वारा तहसीलदार पवन कुमार के नेतृत्व में विद्यार्थियों को बातचीत के लिए बुलाया गया, जिसमें प्रशासनिक अधिकारियों ने खुद माना कि लोपों कालेज पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम की अवहेलना कर रहा है, लेकिन फिर भी तहसीलदार ने 15 अगस्त आजादी दिवस प्रोग्राम का बहाना बनाकर मामला हल करने के लिए 2 दिन का समय मांगा, जिसको विद्यार्थी व सहयोगी जत्थेबंदियों ने मानने से इंकार कर दिया।

उन्होंने कहा कि संत दरबारा सिंह कालेज एजुकेशन फॉर वूमैन लोपों दलित छात्राओं से जबरन फीसें वसूल कर इन विद्यार्थियोंका पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम का हक मार रहा है, जो सरकारी नियमों की सरेआम अवहेलना है। इस कारण इस कालेज के प्रमुख व प्रिंसीपल के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News