साहब! यहां भी भेजो अधिकारी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 15, 2018 - 10:31 AM (IST)

कुल्लू : जिला कुल्लू की गड़सा घाटी में बीते दिन बादल फटने से काफी नुक्सान हुआ है लेकिन एक दिन बीत जाने के बाद भी जिला प्रशासन का कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है। गौरतलब है कि सोमवार को कुल्लू जिला के कटागला, दोहरानाला, खोखण व कसोल के साथ गड़सा घाटी के खोड़ाआगे गांव में भी बादल फटने से काफी नुक्सान हुआ है। इसमें 10 गांवों को जोडऩे वाले 3 पुल पानी के तेज बहाव में बह गए हैं, जिससे घाटी के लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

भलाण पंचायत की प्रधान रुकमणि ने बताया कि बादल फटने के कारण इन गांवों को जोडऩे वाले खोड़ाआगे, हुरंग व शाड़ाआगे नाले पर बने पुलों के बह जाने के कारण स्कूल व कालेज जाने वाले विद्याॢथयों व ऑफिस जाने वाले कर्मचारियों को वाहन न आने से काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि सड़कें भी काफी क्षतिग्रस्त हो गई हैं तथा आई.पी.एच. विभाग की पानी की पाइपें भी बह चुकी हैं, जिस कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि 5 दिन पहले खोड़ाआगे में विद्युत विभाग द्वारा लगाया गया बिजली का ट्रांसफार्मर जल जाने के बाद भी घाटी के 10 गांव अंधेरे में हैं, जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई भी बाधित हो रही है।

रुकमणि ने बताया कि बिजली-पानी के अलावा पिछले 5 दिनों से लैंडलाइन फोन और मोबाइल भी बंद पड़े हैं। उन्होंने डी.सी. कुल्लू से गुहार लगाई है कि उनके गांव में किसी अधिकारी को भेजकर यहां की स्थिति का जायजा लें और जल्द से जल्द उनकी समस्याओं का निवारण करें, वहीं जिला परिषद सदस्य हितेश्वर खोड़ाआगे गांव में जाकर लोगों से मिले और ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि वह प्रशासन से मिलकर ग्रामीणों को उचित मुआवजा दिलाएंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News