सिद्धू ने  इमरान खान के शपथ समारोह में जाने के लिए  सरकार से मांगी इजाजत

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 10:37 AM (IST)

नई दिल्लीः भारत के पूर्व क्रिकेटर व पंजाब के मंत्री और नवजोत सिंह सिद्धू ने  इमरान खान के शपथ समारोह में पाकिस्तान जाने के लिए  भारत सरकार से अनुमति मांगी है।  इस सिलसिले में सिद्धू ने सोमवार को पाकिस्तानी उच्चायोग के अधिकारियों से भी मुलाकात की।  सिद्धू ने  बताया  कि उन्होंने पाकिस्तान में शपथग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए केंद्र की मंजूरी मांगी है।
PunjabKesari
 इमरान खान ने सिद्धू को फोन करके उन्हें 18 अगस्त को इस्लामाबाद में आयोजित होने वाले अपने शपथग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है। सिद्धू ने पाकिस्तानी उच्चायोग का दौरा करने के बाद कहा कि वह  यहां औपचारिकताओं के लिए आए थे । उन्होंने सरकार की अनुमति के लिए आवेदन दे दिया है। अब सब कुछ भारत सरकार की अनुमति पर निर्भर करता है। सिद्धू ने गृह मंत्रालय और पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय को भी शपथग्रहण में शामिल होने के बारे में बता दिया है।
PunjabKesari
इमरान खान की ओर से मिले न्योते पर सिद्धू ने कहा कि सरहद पार से जो न्योता आया है, बहुत अच्छा संयोग है।उन्होंने कहा, ''इमरान खान बड़े नेता हैं और उन्होंने पाकिस्तानी लोगों में विश्वास पैदा किया है। सिद्धू ने कहा कि मेरे और इमरान खान के बीच अच्छे संबंध हैं जिनकी खातिर वह पाकिस्तान जाएंगे। सिद्धू ने शपथ ग्रहण में पहुंचने की पीछे अपना कारण एक खिलाड़ी होना बताया है।उन्होंने कहा है कि वो बतौर राजनेता नहीं बल्कि एक खिलाड़ी के रूप में इस समारोह में शामिल होने जाएंगे। 
PunjabKesari
 शपथ ग्रहण समारोह में भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव नहीं जाएंगे। कपिल देव ने शपथ ग्रहण में न जाने के पीछे अपने निजी कारणों का हवाला दिया है। कपिल देव ने  कहा कि शपथ ग्रहण में न जाने का फैसला उनका निजी है। उन पर किसी राजनीतिक पार्टी का कोई दबाव नहीं। इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं और उन्होंने आमंत्रित किया इसके वह उन्हें शुक्रिया कहते हैं।    बता दें कि कपिल देव के साथ भारत के पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू और सुनील गावस्कर को भी शपथ ग्रहण में आने का न्योता मिला है।  वजोत सिंह सिद्धू ने साफ कर दिया है कि वे शपथ ग्रहण में जाएंगे।  हालांकि गावस्कर ने अभी साफ नहीं किया है कि वे पाकिस्तान जाएंगे या नहीं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News