दहेज व बेटा पैदा न करने के लिए की पत्नी की हत्या, लगवा दिए अवैध संबंधों के आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 04:48 PM (IST)

पलवल(गुरूदत्त): पलवल में मिली एक डेढ़ साल की बच्ची के मां का शव बरामद होने के बाद इस हत्या के मामले में एक नया मोड़ आया है। वहीं शव यमुना नदी से बरामद न करके एक गड्ढे से बरामद किया गया है। अभी तक जहां मामले में बच्ची को अपने रिश्तेदार के यहां छोड़ऩे वाले विष्णु को उसके बयानानुसार उसे हत्यारोपी ठहराया जा रहा था। लेकिन वहीं मृतका के परजिनों द्वारा पलवल सदर थाने पर सही जांच और न्याय की मांग को लेकर विरोध किया गया। परिजनों ने मृतका के पति व उसे ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया था और उचित कार्रवाई की मांग की थी।

PunjabKesari

वहीं मामले की जांच कर रही पुलिस ने मृतक महिला के पति राहुल तथा उसके नौकर विष्णु उर्फ कल्लू को पहले से हिरासत में ले रखा है। जिन्होंने पूछताछ में खुलासा करते हुए उन्होंने बताया कि बिमलेश को यमुना में नहीं बल्कि पृथला के पास रेलवे कोरिडोर में जेसीबी से गद्दा खोदकर दबाया है। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर लाश को सड़ी-गली अवस्था में निकाल लिया  और शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।

पूर्व नियोजित थी बिमलेश की हत्या
आरोपियों ने बताया कि बिमलेश की हत्या पूर्व नियोजित थी। एक दिन पहले ही गड्डा भी खुदवाकर तैयार कर लिया था और बिमलेश के पति राहुल ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। शव को ठिकाने लगाने के लिए उसे कम्बल में लपेटकर ले जाया गया और पहले से तैयार गड्ढे में दबा दिया। महिला का शव करीब आठ फूट नीचे दबाया गया था।

मालिक की पत्नी के साथ अवैध संबंधों से था परेशान, इसलिए की ऐसी करतूत

बच्ची के मिलने से खुलता गया भेद
बच्ची को संदिग्ध रूप में पुलिस ने बरामद किया, जिसके बाद एक-एक करके परत खुलती गई। यदि बच्ची के बारे स्थानीय लोगों ने जागरूकता नहीं दिखाई होती तो शायद बिमलेश के बारे कोई खोजबीन नहीं करता। वहीं परिजनों के हंगामे के बाद पुलिस सक्रिय हुई और मामले का खुलासा हुआ। अंतत: छानबीन में पहले हत्यारोपी राहुल का नौकर और बाद में राहुल को भी हिरासत में लिया गया, जिन्होंने सारी पोलपट्टी खोल कर रख दी।

वहीं मृतका के परिजनों ने आरोपी राहुल बिमलेश के पति व उसके परिजनों पर आरोप लगाया है कि वे बिमलेश को दहेज के लिए मारते-पीटते थे। उन्होंने बताया कि वे कार की मांग करते थे और बेटी पैदा होने के बाद बेटा न पैदा करने पर भी उसके साथ अत्याचार करते थे। फिलहाल इस मामले में अभी भी जांच जारी है, अन्य खुलासे होने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

static