इलाहाबाद: दर्जनों परिवार ने आत्महत्या करने की दी चेतावनी, घरों के बाहर लगाया बैनर

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 12:21 PM (IST)

इलाहाबादः उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में सरकार के तुगलकी फरमान से नाराज दर्जनों परिवार ने आत्महत्या करने की दी चेतावनी दी है। इसके लिए उन्होंने अपने घरों के बाहर बड़े-बड़े बैनर भी लगाएं हैं। 
PunjabKesari
दरअसल, इलाहाबाद में इन दिनों कुंभ के लिए विकास कार्य तेजी से हो रहा है। जिसके चलते शहर में कई जगह सड़क चौड़ीकरण का काम भी हो रहा है। इसी कड़ी में शहर के झूंसी इलाके में भी सड़क चौड़ीकरण का कार्य हो रहा है और अवैध निर्माण को ध्वस्त किया जा रहा है। झूंसी के चक हरिहर बन में जब सरकारी बुलडोजर और एडीए के अधिकारी पहुंचे तो लोगों ने इसका विरोध किया।
PunjabKesari
स्थानीय लोगों का कहना है कि यह जमीन उन्हीं के नाम है और वह पिछले कई सालों से यहां रह रहे हैं। जब कुछ महीने पहले पहली बार नोटिस मिला तो हम सभी कोर्ट गए। कोर्ट ने कहा कि अगर जमीन मालिक के नाम पर है और अगर सरकार सड़क चौड़ीकरण के लिए बुलडोजर चलाती है तो उसको मुआवजा देना होगा। लेकिन बिना मुआवजा दिया अधिकारियों ने तोड़ने का फरमान दे दिया। पहले 65 फीट तोड़ने की बात कही थी, लेकिन अब उसको 90 फिट कर दिया गया है।
PunjabKesari
कुछ लोगों का कहना है कि अब 90 फीट से बढ़ाकर 110 फीट कर दिया गया है, जिसमें उनका पूरा आशियाना जमींदोज हो जाएगा। सरकार के तुगलकी फरमान से स्थानीय जनता में आक्रोश है और उन्होंने चेतावनी दे डाली है कि अगर ऐसा होता है तो वह 15 अगस्त की शाम 5:00 बजे परिवार सहित आत्महत्या कर लेंगे। साथ ही उन्होंने घर के बाहर बड़े-बड़े बैनर भी लगा दिए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static