स्वतंत्रता दिवस: गुरु नानक स्टेडियम सील, ट्रैफिक प्लॉन जारी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 09:03 AM (IST)

अमृतसर (संजीव/ नीरज): गुरु नानक स्टेडियम में होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर आज जिला पुलिस ने ट्रैफिक प्लान जारी किया, वहीं प्रशासन ने की फुल ड्रैस रिहर्सल की, जिसके बाद गुरु नानक स्टेडियम सील को सील कर दिया गया। शहरवासियों को किसी तरह की भी समस्याओं का सामना न करना पड़े, इसके लिए शहर के कुछ रूट डायवर्ट किए गए है। वहीं जिला प्रशासन की तरफ से स्वतंत्रता दिवस समागम की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 

सोमवार को प्रशासन की तरफ से स्थानीय गुरु नानक स्टेडियम में फुल ड्रैस रिहर्सल की गई, जिसमें पुलिस, होमगार्ड्स, एन.सी.सी., स्काऊट्स व अन्य स्कूलों के बच्चों की तरफ से मार्च पास्ट किया गया। डी.सी. कमलदीप सिंह संघा व पुलिस कमिश्नर एस.एस. श्रीवास्तव की तरफ से फाइनल रिहर्सल का जायजा लिया गया व जवानों एवं स्कूली बच्चों का हौसला बढ़ाया गया, हालांकि बारिश का पानी समागम की तैयारियों में थोड़ा खलल डाल रहा है और मौसम विभाग की तरफ से भी आने वाले दिनों में हलकी बारिश की संभावना जताई जा रही है, लेकिन प्रशासन हर प्रकार की परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार है। इस बार मार्च पास्ट की कमान ए.सी.पी. प्रभजोत सिंह संभाल रहे हैं। डी.सी. कमलदीप सिंह संघा व पुलिस कमिश्नर ने सभी जिलावासियों को गुरु नानक स्टेडियम में आमंत्रित किया है और अपील की है कि सभी नागरिकों को राष्ट्रीय त्यौहार धूमधाम के साथ मनाना चाहिए। इस दौरान डी.सी.पी. अमरीक सिंह पवार, ए.डी.सी. हिमांशु अग्रवाल, एस.डी.एम. विकास हीरा, एस.डी.एम. राजेश शर्मा सहित अलग-अलग विभागों के प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

पुलिस कमिश्नर एस.एस. श्रीवास्तव ने बताया कि दोआबा चौक से नरूला चौक को जाने वाला ट्रैफिक आम पब्लिक के लिए सुबह 7:30 से 9:30 बजे व दोपहर 11:30 से 12:30 बजे तक बंद रहेगा। इसी तरह क्रिस्टल चौक से नॉवल्टी चौक की ओर जाने वाले ट्रैफिक को दोपहर 11:30 से 12:30 बजे तक आम पब्लिक के लिए बंद किया गया है। क्रिस्टल चौक से नॉवल्टी चौक को जाने वाला टै्रफिक कंपनी बाग के पीछे से होते हुए फोर-एस स्कूल के आगे से निकल नॉवल्टी चौक की ओर जाएंगा। इसी तरह नामधारी समागम रोड से आने वाला ट्रैफिक क्रिस्टल चौक से मुड़कर भंडारी बृज की तरफ जाएगा। पुलिस द्वारा वाहन पार्किंग के लिए भी विशेष प्रावधान किया गया है, जिसमें आम पब्लिक अपने वाहनों को कंपनी बाग के अंदर खड़ा करेगी और कंपनी बाग के सामने स्थित गेट से समारोह में शामिल होने के लिए गुरु नानक स्टेडियम में आएगी। 

वहीं गुरु नानक स्टेडियम में होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह में कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच राज्य के फाइनांस मिनिस्टर मनप्रीत सिंह बादल राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। आज पुलिस कमिश्नर एस.एस. श्रीवास्तव ने समारोह दौरान होने वाली परेड की फाइनल रिहर्सल का जायजा लिया, वहीं उन्होंने अधिकारियों के साथ विशेष बैठक कर सुरक्षा संबंधी निर्देश दिए। 
पुलिस कमिश्नर ने पत्रकारों से कहा कि शहर को पूरी तरह से सुरक्षा घेरे में लिया जा चुका है। समारोह स्थल के आस-पास नाके लगा बारिकी से जांच चल रही है। गुरु नानक स्टेडियम के सुरक्षा प्रबंधों को देखने के उपरांत उसे सील कर दिया गया है। जहां समारोह से पहले किसी भी व्यक्ति को अंदर जाने की मनाही है। उन्होंने शहरवासियों से अपील की कि अगर कोई भी संदिग्ध दिखाई देता है तो तुरंत पुलिस को सूचना दी जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News