आफत की बारिश : भू-स्खलन से मकान जमींदोज, एक की मौत-2 घायल

punjabkesari.in Monday, Aug 13, 2018 - 07:28 PM (IST)

स्वारघाट: रविवार रात से लेकर सोमवार सुबह तक हो रही लगातार बारिश गांव दौलाधार में आफत की बारिश बन कर आई, जिससे हुए भू-स्खलन में जहां एक मकान जमींदोज हो गया तो वहीं एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 2 लोग घायल हो गए। घटना रविवार रात करीब 1 बजे घटी जब परिवार के सभी सदस्य घर के अंदर सो रहे थे। लगातार हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से ग्राम पंचायत टाली के गांव दौलाधार में ठाकुर दास के मकान के पीछे हुई लैंड स्लाइड से मकान भी उसकी चपेट में आ गया और परिवार के सदस्य भी मकान के अंदर दब गए।

पड़ोसियों ने घन की सहायता से तोड़ा लैंटर
धमाके की आवाज सुनकर पड़ोसियों ने कड़कड़ती बिजलियों व जोरदार बारिश के बीच करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद घन की सहायता से लैंटर को तोड़कर नीचे दबे तीनों लोगों को बाहर निकाला, जिनमें से परिवार के मुखिया ठाकुर दास (45) पुत्र बीरबल सिंह की दम घुटने के कारण मौत हो चुकी थी तथा उसकी पत्नी श्रोती देवी (40) व लड़का गौरव (23) घायल हो गए थे। दोनों मां-बेटे को तुरंत क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर पहुंचाया गया, जहां पर फिलहाल दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। उधर, प्रशासनिक अधिकारी एस.डी.एम. अनिल चौहान द्वारा मृतक के परिवार को 10 हजार रुपए तथा घायलों को 5-5 हजार रुपए की राशि आबंटित की। मामले की पुष्टि एस.पी. बिलासपुर अशोक कुमार ने की है।

प्रभावित परिवार को 25 लाख रुपए का नुक्सान
उधर, सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार स्वारघाट का अतिरिक्त चार्ज देख रहे रमेश चंद ने मृतक ठाकुरदास के जमींदोज मकान का दौरा किया तथा 2 तिरपाल सहित परिजनों को प्रशासन द्वारा जारी राहत राशि सौंपी। नायब तहसीलदार रमेश चंद ने बताया कि ठाकुरदास के परिवार को फिलहाल पुराने मकान में शिफ्ट कर दिया गया है तथा हादसे से प्रभावित परिवार का करीब 25 लाख रुपए के नुक्सान का आकलन किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News

Related News