भारी बारिश ने हिमाचल में मचाया उत्पात, इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल (PICS)

punjabkesari.in Monday, Aug 13, 2018 - 12:03 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश में बारिश ने तबाही मचा दी है। रविवार देर रात से लगातार हो रही भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कई जगह मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। खास बात यह है कि भारी बारिश की वजह से कई जिलों के स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। उनमें शिमला, सोलन, सिरमौर, बिलासपुर, मंडी, कुल्लू व कांगड़ा शामिल हैं। 
PunjabKesari

बिलासपुर में बारिश से भारी तबाही
बिलासपुर में नैशनल हाइवे लैंडस्लाइड की वजह से बंद हो गया है। हमीरपुर-शिमला नेशनल हाईवे भी बंद है। साथ ही कुनाह पुल के क्षतिग्रस्त होने से दोनों तरफ वाहनों की लगी लंबी कतारें लग गई हैं। कई जगहों पर चल रहे योजनाओं में पानी भर गया है। बरठीं क्षेत्र में बिजली और पानी की आपूर्ति बंद हो गई है। ग्रामीण रोड बंद होने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भारी बारिश की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में दूध और सब्जी की आपूर्ति भी नहीं हो पा रही है।
PunjabKesari

सोलन में तेज बारिश के चलते जिला प्रशासन का अलर्ट
सोलन में तेज बारिश के चलते जिला प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी किया है। निजी स्कूलों और सरकारी स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। इसी के चलते राष्ट्रीय उच्च मार्ग 5 जगह-जगह बाधित है। साथ ही भस्खलन के कारण चंडीगढ़-शिमला राष्ट्रीय उच्च मार्ग बंद है। जाबली तक ट्रैफिक जाम हो गया है। चक्किमोड के पास भूस्खलन हुआ है। 
PunjabKesari

हमीरपुर में बारिश के चलते स्कूलों में अवकाश
हमीरपुर में भी भारी बारिश के कारण जिला प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी किया है। सरकारी, गैर-सरकारी स्कूलों में अवकाश घोषित किया है। 
PunjabKesari

ज्वालामुखी में भूस्खलन 
ज्वालामुखी में रविवार देर से हो रही लगातार बारिश से मुख्य मंदिर मार्ग में भूस्खलन हो रहा है। जिसके चलते मंदिर प्रशासन ने मुख्य मंदिर मार्ग बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि जब तक बारिश होगी मुख्य मार्ग बंद रहेगा और बारिश बंद होने के बाद उस मार्ग का जायजा लिया जाएगा। उसके बाद श्रद्धालुओं के लिए रास्ता खोला जाएगा। डीएसपी ज्वालामुखी योगेश दत्त जोशी ने लैंड स्लाइडिंग मुख्य मार्ग का जायजा लिया।पुराने मंदिर मार्ग का रास्ता श्रद्धालुओं के लिए मंदिर जाने के लिए खोल दिया गया है। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News