मुस्लिम महिला के पति ने डाक से भेजा तलाक का नोटिस

punjabkesari.in Monday, Aug 13, 2018 - 04:01 PM (IST)

भिवानी(अशोक भारद्वाज): जींद के राजगढ़ गांव निवासी आर्मी में तैनात एक युवक ने दहेज में गाड़ी न देने पर विवाहिता को तलाक का नोटिस भेजा है। नोटिस मिलने के बाद पीड़ितों ने एसपी के जरिए थाने में शिकायत दी, वहीं पुलिस ने ससुराल पक्ष के 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच आरंभ कर दी है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही मेवात जिले से भी तलाक का ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जिसमें पति ने अपनी पत्नी को तलाकनामा डाक के जरिए भेजा था।

PunjabKesari

भिवानी के मामले में पीड़िता मोनू की मां कानो ने बताया कि उनकी बेटी की शादी 17 दिसम्बर 2015 को हुई थी। शादी में दान दहेज भी हैसियत के अनुसार दिया था। उन्होंने बताया शादी के ससुरालियों ने कुछ ही दिनों के बाद उनकी बेटी को कम दहेज लाने के ताने देना शुरू कर दिया। उनकी बेटी के साथ मारपीट कर कुछ ही दिनों के बाद मोनू को घर से धक्के दे कर निकाल दिया था। पीड़िता अपने मायके भिवानी पहुंची और आपबीती परिजनों को बताई। 

मोनू के परिजन जब उसके ससुराल पहुंचे तो उन लोगों ने कहा कि अगर गाड़ी दे तो वे मोनू को अपने घर पर रख लेंगे। जिसके बाद मोनू के परिजन वापस घर ले आए। समझौते के लिए पंचायतें भी हुई, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग अड़े रहे। हाल ही में कुछ दिन पहले मोनू के नाम पर रजिस्टर्ड डाक से तलाक का नोटिस आया।

तीन तलाक का अजीबोगरीब मामला: स्पीड पोस्ट के जरिए भेजा तलाकनामा

जिसके बाद परिजनों ने मामले की शिकायत महिला थाने में दी। मोनू की मां ने बताया कि महिला थाने में जब मोनू के पति मंदीप को बुलाया तो उसने कहा कि वह शादी का खर्चा सिर्फ 2 लाख रुपए दे सकता है लेकिन मोनू को अपने साथ नही रखेगा। मंदीप फिलहाल आर्मी में तैनात है क्र्लक की पोस्ट पर तैनात है। फिलहाल उसकी डयूटी जम्मू की तरफ बताई जा रही है।

पीड़िता मोनू ने बताया कि नोटिस में ही तलाक लिख कर भेज दिया, नोटिस में लिखा है कि या तो गाड़ी दे दे नहीं तो तलाक समझे। वहीं घटना की शिकायत एसपी को दी गई। एसपी ने इस मामले में थाना शहर पुलिस को कार्यवाही करने के आदेश दिए। थाना शहर पुलिस ने मामले की कार्रवाई  अनाज मंडी चौकी प्रभारी जगदीश कुमार को सौंप दी है। 

चौकी प्रभारी ने बताया कि मामला संज्ञान में आते ही ससुराल पक्ष के 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच जारी शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static