ये कैसी आस्था! यहां कुछ लोग मंदिर दर्शन तो कुछ करने जाते मस्ती

punjabkesari.in Monday, Aug 13, 2018 - 01:49 PM (IST)

कुल्लू : कुल्लू शहर के साथ लगती खराहल घाटी के शिखर पर बिजली महादेव के दर्शन करने सावन माह में रोजाना हजारों की तादाद में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है। गौरतलब है कि ऐतिहासिक बिजली महादेव के दर्शन करने के लिए स्थानीय श्रद्धालुओं के अलावा देश व विदेशी से भी हर साल सैंकड़ों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं, लेकिन कुछ लोग केवल मस्ती करने के लिए धार्मिक स्थानों का रुख करते हैं और मंदिर परिसर के आसपास खुलेआम नशा करते हैं, जिससे मंदिर में दर्शन करने आए श्रद्धालुओं की आस्था को भी ठेस पहुंचती है।

बिजली महादेव में भी मंदिर की सीमा शुरू होते ही उन्हें भोलेनाथ के दर्शन से पहले शराब की खाली बोतलों और गंदगी के दर्शन करने पड़ते हैं। बिजली महादेव के दर्शन करने आए श्रद्धालुओं रवि, तुलसी देवी, रमेश, कीॢत, सुनीता, राजेश, अंशु, पूजा, कनिका, राधिका, शालू, अर्चना, प्रेम, राज कुमार वैशाली, पुष्पा और विमल ने बताया कि वे पिछले कई सालों से बिजली महादेव के दर्शन करने आ रहे हैं, लेकिन यहां आते ही उन्हें सबसे पहले गंदगी और शराब की खाली बोतलों के दर्शन होते हैं।

उन्होंने बताया कि कुछ साल पहले यहां कुछ लोगों द्वारा गठित कमेटी थी जो पूरा माह आने-जाने वालों पर नजर रखने के साथ सफाई का भी विशेष ध्यान रखती थी और उस समय यहां किसी भी प्रकार की न तो गंदगी होती थी और न ही कोई इस एरिया में नशा करता था। आज उस कमेटी के न होने से स्थिति बिल्कुल विपरीत है। उन्होंने जिला प्रशासन से भी आग्रह किया है कि कम से कम सावन माह में यहां पुलिस के जवानों को तैनात किया जाए, ताकि मंदिर की प्रतिष्ठा बनी रहे।

क्या कहता है विभाग
इस संदर्भ में डी.एफ.ओ. कुल्लू डा. नीरज चड्ढा ने कहा कि वे विभाग की टीम को मौके पर भेजेंगे और जिस भी कंपनी के बैनर लगे हैं, उस पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News