सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेने नयनादेवी पहुंचे DGP, बोले-नशाखोरी पर लगाम कसेगी हिमाचल पुलिस

punjabkesari.in Saturday, Aug 11, 2018 - 08:45 PM (IST)

नयनादेवी (मुकेश): हिमाचल प्रदेश पुलिस के महानिदेशक सीता राम मरड़ी ने विश्व विख्यात शक्तिपीठ नयनादेवी में श्रावण अष्टमी मेले की पूर्व संध्या पर सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया और पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि श्रावण अष्टमी मेला में लाखों की संख्या में श्रद्धालु मां के दर्शनों के लिए पहुंचते हैं और यहां पर कानून और व्यवस्था दुरुस्त रहे व लाइनों में श्रद्धालुओं को मां के दर्शन हों, इसके लिए वह शनिवार को सुरक्षा व्यवस्था को जांचने के लिए नयनादेवी पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि बड़े श्रावण अष्टमी  मेले में सुरक्षा की दृष्टि से पूरे मेले के दौरान 400 पुलिस कर्मी, 400 होमगाड्र्स के जवान तथा लगभग 200 सेवादलों के लोग तैनात हैं। इसके अलावा सी.सी.टी.वी. की संख्या में भी बढ़ौतरी की गई है।

नशाखोरी पर लगाम लगाने के लिए पुलिस कृतसंकल्प
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में नशाखोरी पर लगाम लगाने के लिए हिमाचल प्रदेश पुलिस कृतसंकल्प है तथा इस बाबत पुलिस द्वारा अनेक पुख्ता कदम उठाए गए हैं। इस संदर्भ में मादक द्रव्य फोर्स का भी गठन किया गया है तथा प्रदेश में अभी तक 2 लाख 60 हजार लोगों से जागरूकता संबंधी संपर्क  भी किया  गया है। उन्होंने कहा कि नशे के खिलाफ  जागरूकता फैलाने के लिए फिल्मी हस्तियों व खेलों से जुड़ी हुई हस्तियों का भी सहारा लिया जा रहा है। उसमें अनुपम खेर, प्रीति जिंटा, कंगना रनौत, राष्ट्रीय कबड्डी टीम के कप्तान अजय ठाकुर, प्रियंका नेगी व सुषमा वर्मा  द्वारा भी नशे के ऊपर सोशल अपील की जा रही है।

जनता चाहे तो हिमाचल पूरे देश में बन सकता है नशा मुक्त प्रदेश
उन्होंने कहा कि अगर हिमाचल की जनता चाहे तो यह राज्य पूरे देश में नशा मुक्त प्रदेश बन सकता है। हालांकि पूरी दुनिया में नशे का कारोबार हो रहा है। पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ड्रिंक एंड ड्राइव के मामले में भी हिमाचल पूरी तरह गंभीर है तथा इस बारे में हजारों चालान भी काटे गए हैं तथा इस संदर्भ में और ज्यादा सख्त कानून बनाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि ड्रिंक एंड डाइव मामले में जेल जाने का भी प्रावधान होना चाहिए तथा दोषी का लाइसैंस भी रद्द होना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News