बच्चों की सुरक्षा के लिए CBSE स्कूल के प्रधानाचार्यों ने की बैठक, यौन शोषण मुद्दे पर हुई चर्चा

punjabkesari.in Friday, Aug 10, 2018 - 06:12 PM (IST)

इलाहाबादः देवरिया कांड को देखते हुए इलाहाबाद के सीबीएसई स्कूलों के प्रधानाचार्यों ने छात्र-छात्राओं की सुरक्षा और सहूलियत के लिए बैठक की। बैठक में बच्चाें की सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर चर्चा की गई। साथ ही इस बैठक में बच्चों के भविष्य को संवारने के लिए कई स्कूलों के प्रधानाचार्य ने अपनी-अपनी बात रखी।
PunjabKesari
देवरिया कांड को ध्यान में रखते हुए स्कूल के प्रधानाचार्य ने फैसला लिया कि छोटे बच्चियों की सुरक्षा के लिए कई और कड़े नियम बनाने की जरूरत है। बेथनी कान्वेंट स्कूल की प्रधानाचार्य सिस्टर शिल्पा का कहना है कि देवरिया में हुई घटना बेहद शर्मनाक है। ऐसे में स्कूल प्रशासन को भी सजग रहने की जरूरत है क्योंकि कई अभिभावक ऐसे भी हैं जिनके बच्चे रिक्शे वाले, बस वाले या अनजान व्यक्ति के साथ स्कूल आते हैं।

बता दें कि तकरीबन 2 घंटे चली इस बैठक में इलाहाबाद जिले के 15 से ज्यादा सीबीएसई पैटर्न के स्कूलों के प्रधानाचार्य ने हिस्सा लिया।

श्री महा प्रभु पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल रविंदर वृधि ने बताया कि एक तरफ पूरा देश बेटी बचाओ की बात करता है तो वहीं दूसरी तरफ बच्चियों के साथ हैवानियत का शिकार हो रही हैं। उन्होंने कहा कि इस सब घटनाओं के मद्देनजर सीबीएसई स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static