भाजपा कार्यसमिति बैठक की तैयारीः योगी-शाह समेत सभी दिग्गज मंत्रियों का लगेगा जमावड़ा

punjabkesari.in Friday, Aug 10, 2018 - 06:04 PM (IST)

मेरठ(आदिल रहमान): भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर मेरठ में बड़ा जमावड़ा करने जा रही है। 11 और 12 अगस्त को मेरठ के सुभारती विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम ‘मांग्लय’ जिसका नाम अब शाहिद मातादीन वाल्मीकि कर दिया गया है में बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित होगी। इस बैठक में संगठन के जिलाध्यक्ष से लेकर यूपी के विधायक, सांसद, केंद्र और राज्य के मंत्री और खुद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शिरकत करेंगे। इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरठ से ही 2 दिन प्रदेश की सरकार चलाएंगे। सीएम योगी की मौजूदगी में गृह मंत्री राजनाथ बैठक का शुभारंभ करेंगे जबकि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कार्यक्रम का समापन करेंगे।

जानकारी के अनुसार 11 तारीख को गृहमंत्री राजनाथ सिंह कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे । संगठन के पदाधिकारी, विधायक, सांसद और मंत्रियों के सामने राजनाथ सिंह का भाषण होगा। दोपहर बाद राजनाथ सिंह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। कार्यक्रम के शुभारंभ से पहले ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे और शाम तक कार्यसमिति की बैठक में मौजूद रहेंगे।

बता दें कि योगी आदित्यनाथ दो दिन मेरठ में ही रहेंगे। सुरक्षा के मद्देनजर उनका प्रवास एनएच-58 स्थित हाईसिक्योरिटी जोन वाले आरएएफ बटालियान गेस्ट हाऊस में होगा। आज यूपी के डिप्टी चीफ मिनिस्टर केशव मौर्या मेरठ में विकास कार्यों की समीक्षा के लिए पहुंच रहे हैं। आज से लेकर 12 अगस्त की शाम तक तीन दिन केशव मौर्य मेरठ में ही रहेंगे।

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा 12 अगस्त को तब शुरू होगा जब भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बैठक में पहुंचेंगे। दोपहर बाद 2:00 बजे तक विधायक, सांसदों और मंत्रियों के साथ 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन का दौर चलेगा और चुनाव जीतने की रणनीति भी तैयार की जाएगी। बीजेपी संगठन को किस प्रकार बूथ तक मजबूत करना है और केंद्र और राज्य की क्रियान्वित विकास योजनाओं को जनता की दरवाजे तक कैसे ले जाना है ये बीजेपी अध्यक्ष की क्लास में बताया जाएगा।

वहीं भाजपा अब दलित वोटरों को लुभाने के लिए भी पूरी तैयारी में जुटी हुई है। जिस प्रेक्षागृह में ये बैठक होनी है उस हॉल का नाम मांगल्य से बदलकर अब शहीद मातादीन वाल्मीकि कर दिया गया है। क्योंकि मातादीन वाल्मीकि की आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका रही है। वहीं भाजपाईयों का कहना है कि 1857 की क्रांति इसी धरा से शुरू हुई थी और अब 2019 के चुनाव का बिगुल भी इसी धरा से फूंक रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static