पुजारी ने काटी पेयजल पाइपलाइन, गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Aug 10, 2018 - 12:26 PM (IST)

नारनौल(पवन/ अभिषेक): निजामपुर खंड के गांव इस्लामपुरा आश्रम के पुजारी के द्वारा तैश में आकर जनस्वास्थ्य विभाग के बोरवैल की पाइपलाइन को कुल्हाड़े से काटने का मामला सामने आया है। मामले को लेकर ग्रामीणों व ग्राम सरपंच के द्वारा इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस चौकी निजामपुर को दी गई। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने मामले की छानबीन करते हुए आश्रम पुजारी परीक्षित गिरि को गिरफ्तार कर लिया। कार्रवाई को लेकर पुलिस के द्वारा मामला दर्ज करते हुए वीरवार को आश्रम पुजारी को नारनौल न्यायालय में पेश किया गया। जहां न्यायालय के द्वारा महंत गिरि को बोरवैल ठीक करवाने के लिए 10 दिन की बेल पर छोड़ा गया। 

पिछले एक वर्ष से गांव इस्लामपुर के श्री भावानंद आश्रम में करीब 35 वर्षीय महंत परीक्षित गिरि पूजा कर रहा था परन्तु पिछले एक सप्ताह से ग्रामीणों व महंत के बीच पानी के बोरवैल की सप्लाई को लेकर खींचतान चल रही थी। ग्राम सरपंच लेखराज ने पुलिस में दी शिकायत में कहा कि महंत परिक्षित गिरि को ग्रामीणों व उनकी तरफ से सभी सुविधाएं प्रदान की जा रही थी। 

परन्तु पिछले कुछ दिन से महंत परिक्षित गिरि के द्वारा गांव की बोरवैल को चलाने वाले कर्मी को बोरवैल नहीं चलाने की धमकियां दे रहा था जिसकी सूचना बोरवैल संचालक हीरालाल ने पंचायत व ग्रामीणों को दी गई। हालांकि इस विषय में जब ग्रामीण ओमप्रकाश, हीरालाल, अशोक व सरपंच लेखराज के द्वारा महंत से मुलाकात की गई तो महंत गिरि ने उन्हें धमकी देते हुए कहा कि इस बोरवैल को चलाने के लिए वह अपना आदमी लगाएगा अन्यथा वह गांव की पानी सप्लाई नहीं होने देगा। साथ ही बोरवैल की पाइप को काट दिया जाएगा। इसके बावजूद दूसरे दिन जब बोरवैल संचालक हीरालाल बोरवैल को चलाने गया तो उस समय महंत परिक्षित गिरि के द्वारा बोरवैल की पाइप लाइन को काट दिया गया था।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static