एशिया कप शतरंज - पुरुषो नें चीन से खेला ड्रॉ , वियतनाम से हारी महिलाए

punjabkesari.in Thursday, Aug 02, 2018 - 09:49 PM (IST)

हमदान , ईरान ( निकलेश जैन ) एशिया कप शतरंज चैंपियनशिप में 5 वां राउंड भारतीय टीम के लिए कोई बड़ी राहत लेकर नहीं आया और टीम को अब पदक के लिए अंतिम दो राउंड में बड़ी जीत की आवश्यकता होगी । पुरुष वर्ग में आज भारत चीन की चुनौती को पार नहीं कर सका और उसे ड्रॉ खेलने पर मजबूर होना पड़ा और अब देखना यह है की भारत क्या अंतिम दो राउंड में जीत दर्ज कर वापसी कर सकेगा । 

भारतीय पुरुष टीम में आज अधिबन नें लू शांगली से , सेथुरमन नें वें यांग से ,सूर्य शेखर गांगुली नें ज़्हाओ झिनचौ से तो अभिजीत गुप्ता नें जिंसी बाई से ड्रॉ खेला अगले राउंड में टीम को एक बड़ी जीत की तलाश होगी टीम का मुक़ाबला वियतनाम से है , फिलहाल 5 राउंड के बाद टॉप सीड भारतीय टीम छठे स्थान पर सरक गयी है । 

लगातार दो शानदार जीत करने वाली भारतीय टीम को वियतनाम ने 2.5-1.5 से पराजित करते हुए चौंका दिया  । टीम पहले बोर्ड पर हारिका द्रोणावल्ली की होंग ट्राम पर जीत का फायदा नहीं उठा सकी और बाकी के तीन बोर्ड पर ईशा करवाड़े के ड्रॉ और आर वैशाली और आकांक्षा हागवाने की हार के कारण महज टीम 1.5 अंक बना सकी और अब भारत 5 वे स्थान पर सरक गया है । भारतीय टीम को अपने स्टार खिलाड़ियों की कमी साफ खलती नजर आ रही है । अब देखना होगा की टीम कैसे वापसी करती है । 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niklesh Jain

Recommended News

Related News