अमोनिया गैस लीक मामले में सख्त हुआ प्रशासन, जड़ा ताला

punjabkesari.in Monday, Jul 23, 2018 - 09:53 AM (IST)

टोहाना(सुशील सिंगला):  टोहाना के शहीद चौक पर एसएमसी मिल्क चिलिंग सैंटर से अमोनिया गैंस लीक से लोगों को परेशानी हो रही है। जिसके बाद से प्रशासन सख्त हो गया है। पुलिस ने वार्ड के पार्षद प्रतिनिधि की शिकायत पर सैंटर मालिक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर सैंटर पर ताला जड़ दिया है।  

पुलिस को दी शिकायत में वार्ड 11 के पार्षद प्रतिनिधि जगमेल सिंह ने बताया कि शनिवार को जब वह करीब 8 बजे घर पर था तो उसे सांस लेने में परेशानी हुई तथा वातावरण में दुर्गंध आ रही थी। जब वह डॉक्टर सेठी के अस्पताल के गली से गुजर रहा था तो उसके वार्ड की बस्ती में एसएमएस मुधशुदन मिलक चिलिंग सैंटर के नजदीक यह दुर्गंध तेज हो गई। जिससे उसकी आंखो पर भी बुरा असर पडना शुरू हो गया। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि उन्हें घुटन व आंखो में जलन महसूस हुई तथा वार्ड के काफी लोगों ने उसके पास आकर यह समस्या बताई। जब उसने चिलिंग सैंटर में आकर देखा तो पाया कि वहां से अमोनिया गैंस लिकेज होने के कारण यह समस्या बनी हुई है। जिसके बाद उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी। उन्होने कहा कि इसके चलते आम जनजीवन काफी परेशान हुआ है। जिसके खिलाफ कडी कानूनी कार्रवाई की जाए। 

पुलिस ने शिकायत के आधार पर उक्त मालिक के खिलाफ धारा 278, 336 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं प्रशासन ने फैक्टरी को ताला लगाकर कार्य को रोक दिया है कि जब तक जांच पूरी न हो कोई भी कार्य न हो। इस बारे में एसडीएम सरजीत नैन ने कहा कि जिला उपायुक्त के नेतृत्व में कमेटियों के गठन को लेकर सोमवार को फतेहाबाद में बैठक का आयोजन किया जाएगा। जिसमें कमेटी बनने के बाद वो कमेटी जांच करेगी तथा उसके कमेटी की रिर्पोट के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static