गुम्मा रेलवे स्टेशन पर दिखा तेंदुआ, कर्मचारी ने ऐसे बचाई जान

punjabkesari.in Sunday, Jul 15, 2018 - 02:41 PM (IST)

परवाणु: शनिवार सुबह करीब 4 बजे तेंदुआ रेलवे स्टेशन के समीप करीब डेढ़ घंटे तक डंंगे पर बैठा रहा। इस दौरान रेलवे विभाग के एक कर्मचारी ने जब उसे अपने सामने देखा तो उसने तुरंत भाग कर अपनी जान बचाई। गुम्मा स्टेशन मास्टर बलदेव कुमार ने बताया कि सुबह करीब 3.50 बजे स्टेशन के आसपास किसी जानवर की आवाजें सुनाई दे रही थीं। जब विभाग के कर्मचारी पैट्रोलिंग के लिए निकले तो विभाग के एक कर्मचारी लाल चंद की नजर तेंदुए पर पड़ गई। वह तेजी से भागकर स्टेशन रूम में आ गया और खिड़की व दरवाजे बंद करने लगा। बाद में उन्होंने टॉर्च से लाइट मारी तो देखा कि डंगे पर एक तेंदुआ बैठा है। उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्होंने अपने उच्चाधिकारियों व वन विभाग को सूचना दी, लेकिन इसके बावजूद भी वन विभाग की ओर से वहां पर कोई नहीं आया।


शिमला की टीम से मांगनी पड़ेगी मदद
बता दें कि कालका-शिमला रेल मार्ग पर पिछले कई दिनों से तेंदुआ दिखाई दे रहा है। बावजूद इसके वन विभाग ने अभी तक कोई कारवाई नहीं की है। वन विभाग के अधिकारियों की मानें तो वन विभाग के पास तेंदुए से निपटने के लिए पर्याप्त साधन नहीं हैं। इसके लिए शिमला की टीम से मदद मांगनी पड़ेगी।


पिंजरा लगाने के अलावा कोई साधन नहीं
वन रेंज परवाणु के आर.ओ. शैवेंद्र पाल ने बताया कि गुम्मा स्टेशन के समीप सुबह के समय तेंदुआ दिखने की सूचना मिली थी। हमारे पास पिंजरा लगाने के अलावा कोई भी दूसरा साधन नहीं है। वहां पर पिंजरा लगाने के लिए उच्चाधिकारियों से बात की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News