मिर्जापुर में बोले PM मोदी- पिछली सरकारों ने सिर्फ अपने बारे में सोचा

punjabkesari.in Sunday, Jul 15, 2018 - 01:32 PM (IST)

मिर्जापुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दौरे के दूसरे दिन विपक्ष पर हमलावर होते हुए कहा कि पहले की सरकारों ने सिर्फ अपने बारे में सोचा। पिछली सरकारों के लिए यह काम जरूरी नहीं था। जो लोग आजकल किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहाते हैं, आखिर क्यों उन्हें अपने शासनकाल में देश भर में फैली इस तरह की अधूरी सिंचाई परियोजनाएं नहीं दिखाई दी? क्यों ऐसे कार्यों को अधूरा ही छोड़ दिया गया?
PunjabKesari
पूर्वांचल यात्रा के दूसरे दिन पीएम मोदी ने मिर्जापुर में 4 बड़ी परियोजनाओं की सौगात दी। पीएम ने यहां बाणसागर परियोजना के उद्घाटन के साथ-साथ 108 जन औषधि केंद्र, मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास और चुनार में बनारस और मिर्जापुर को जोड़ने वाले पुल का उद्घाटन किया। इस दौरान रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह क्षेत्र हमेशा से संभावनाओं का क्षेत्र रहा है। अब यूपी में योगी सरकार आने के बाद सूबे का विकास होता दिख रहा है।
PunjabKesari
पीएम मोदी ने कहा कि पिछले दो दिनों में विकास की अनेक परियोजनाओं को जनता को समर्पित करने और नई योजनाओं को शुरू करने का अवसर मुझे मिला है। देश का सबसे लंबा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे हो, वाराणसी में किसानों के लिए शुरू हुआ कार्गों हो, रेलवे से जुड़ी योजनाएं हों। ये पूर्वांचल में हो रहे विकास कार्यों को अभूतपूर्व गति देने का काम करेंगे।
PunjabKesari
उन्होंने ने कहा कि सस्ती और बेहतर स्वास्थ्य सेवा, गरीब से गरीब को सुलभ कराना भी इस सरकार का एक बड़ा संकल्प है। यहां बनने वाले नए मेडिकल कॉलेज से मिर्जापुर, सोनभद्र, भदोही, चंदौली और इलाहाबाद के लोगों को भी बड़ा लाभ मिलने वाला है। आज यहां 100 जन औषधि केंद्रों का भी लोकार्पण किया गया है। ये जन औषधि केंद्र गरीब, निम्न मध्यम वर्ग का बहुत-बड़ा सहारा बन रहे हैं। इन केंद्रों में 700 से अधिक दवाइयां और डेढ़ सौ से अधिक सर्जरी के सामान सस्ते दाम पर उपलब्ध हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static