CM जयराम के बयान पर बिफरा बेरोजगार शिक्षक संघ, दी ये चेतावनी

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 10:16 PM (IST)

भोरंज: बेरोजगार शिक्षक संघ की प्रदेश स्तरीय बैठक का आयोजन भरेड़ी में किया गया, जिसकी अध्यक्षता प्रैस महासचिव राजेश कुमार शर्मा ने की। बैठक में मुख्यमंत्री के टायर्ड और रिटायर्ड कर्मियों को दोबारा नौकरी देने के बयान का बेरोजगार शिक्षक संघ ने विरोध किया। बैठक में कहा गया कि सरकार अपनी ही बात से पलट गई है, जिसका बेरोजगारों ने विरोध किया है और शीघ्र ही सड़कों पर उतरने की बात कही तथा कहा कि फिर भी सरकार नहीं जागी तो सभी प्रशिक्षित बेरोजगार अपनी डिग्रियां सी.एम. को सौंप देंगे। संघ ने यह भी कहा कि शीघ्र ही प्रदेश सरकार जो नियुक्तियां करने जा रही है, उन्हें बंद करे क्योंकि एक तो वे लोग पहले ही पैंशन लेते हैं और प्रदेश में फिर से सरकारी नौकरियां प्राप्त कर बेरोजगारों का हक मार रहे हैं।


हमेशा उपेक्षा का शिकार होता रहा बेरोजगार शिक्षक वर्ग
संघ ने कहा कि बेरोजगार शिक्षक वर्ग ही ऐसा वर्ग है जो हमेशा उपेक्षा का शिकार होता रहा है। पिछले कई वर्षों से प्रदेश में हजारों शिक्षकों के पद रिक्त हैं, उन पर प्रदेश सरकार ने कभी पी.टी.ए. तो कभी एस.एम.सी. के माध्यम से भर्ती कर रखी है, जो शिक्षा से भद्दा मजाक है। आखिर सरकार को इस प्रकार की अस्थायी पॉलिसी बना कर भर्ती करने की क्या आवश्यकता थी, जिससे शिक्षा की गुणवत्ता पर भी प्रश्नचिह्न लग रहे हैं। सरकार की इन्हीं गलत नीतियों से आज स्कूलों में छात्रों की संख्या कम हो रही है और लोग निजी विद्यालयों का रुख कर रहे हैं। वहीं सरकार के फरमान हैं कि जहां 100 बच्चों से कम जिस माध्यमिक स्कूल में बच्चे हैं, वहां पर शारीरिक शिक्षक की पोस्ट खत्म हो जाएगी। इसका मतलब यह हुआ कि जहां 8 या 10 बच्चे हैं उनके बच्चों को शारीरिक विकास की आवश्यकता नहीं है।


बैठक में 100 बेरोजगार शिक्षकों ने लिया भाग
इस बैठक में प्रदेश भर से लगभग 100 बेरोजगार शिक्षकों ने भाग लिया, जिसमें विनोद रावत, रमित शर्मा, सतीश शर्मा, मोनिका देवी, सुमन कुमारी, कश्मीर सिंह, शशि पाल, राजेश शर्मा, अनिल ठाकुर, पुरुषोत्तम लाल, राजकुमार, विनोद कुमार, संजीव, सुरेंद्र, पवन, प्रदीप पठानिया, सतीश शर्मा, विनय कौशल, हेमराज, अशोक कुमार, संजय, राजीव, यशपाल, सुनील, सुनीता, संजय, दिलीप, प्रेम सिंह, कृष्ण, कश्मीर सिंह, लक्की व सुमन कुमारी इत्यादि लगभग 200 बेरोजगार शिक्षकों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि सरकार के टायर्ड और रिटायर्ड कर्मियों को दोबारा नौकरी देने के निर्णय से बेरोजगार शिक्षकों में असंतोष है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News