अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पतंजलि योगपीठ द्वारा योग शिविर का किया गया आयोजन

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 02:40 PM (IST)

खगड़ियाः बिहार के खगड़िया जिले में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर गुरुवार को पतंजलि योगपीठ द्वारा योग शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का उद्घाटन नगर सभापति सीता कुमारी के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। 
PunjabKesari
नगर सभापति सीता कुमारी ने उद्घाटन के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज सारा विश्व योग दिवस मना रहा है। इस योग को जन-जन तक पहुंचाने में पतंजलि योगपीठ के संस्थापक स्वामी रामदेव बाबा का अहम योगदान है। उन्होंने कहा कि योग मनुष्य की मानसिक, शारीरिक और आध्यात्मिक ऊर्जा को बढ़ाता है क्योंकि यह सद्भाव और एकीकरण के सिद्धांत पर काम करता है। योग शरीर, मस्तिष्क और आत्मा को एक करने का अभ्यास है। योग करने से मनुष्य प्रसन्न रहता है।
PunjabKesari
सीता कुमारी ने कहा कि खगड़िया में भी योग के प्रति लोगों का झुकाव हुआ है। जिले में योग को आगे बढ़ाने में पतंजलि योगपीठ खगड़िया के जिलाध्यक्ष मिथलेश प्रसाद यादव जी का अहम योगदान है। वह लोगों को हमेशा योग के प्रति जागरूक करने में लगे रहते हैं। इस अवसर पर नगर पार्षद रणवीर कुमार, मुखिया संघ के जिलाध्यक्ष ममता देवी, विष्णुदेव यादव ,कपिलदेव यादव, मुखिया शशिकला देवी, पूर्व नगर पार्षद पप्पू यादव, प्रफुल्लचन्द्र घोष, विनोद यादव आदि उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News