CM ने हजारों लोगों के साथ किया योग, विपक्ष से भी की दिवस मनाने की अपील(VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 10:46 AM (IST)

झज्जर (प्रवीण धनखड़): अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर झज्जर में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचे। जहां उन्होंने कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, बहादुरगढ़ से विधायक नरेश कौशिक अौर करीब 4000 लोगों के साथ-साथ जिले भर के अधिकारियों ने एक साथ योगाभ्यास किया। साथ ही उन्होंने योग दिवस मनाने के लिए विपक्ष के लोगों से भी अपील की।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि झज्जर जिले में भारी संख्या में एक साथ योग साधना करने का यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है। मुख्यमंत्री ने इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया। मुख्यमंत्री का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास के कारण 177 देशों ने एक साथ मिलकर यूएनओ से प्रस्ताव पास करवा कर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में आज का दिन मनाने का फैसला लिया। सीएम ने कहा कि योगाभ्यास केवल 1 दिन नहीं बल्कि प्रतिदिन करना चाहिए। इससे व्यक्ति का सर्वांगीण विकास होता है और जितना योगाभ्यास किया जाएगा उतना ही जीवन सरल हो जाएगा। 
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अपने रोजमर्रा के जीवन में योग को बेहद महत्वपूर्ण मानते हैं और रोजाना योग के कारण ही वह सारा दिन ताजगी महसूस करते हैं। योग साधना किसी व्यक्ति विशेष की बजाए व्यक्तिगत साधना का विषय है और सभी को योग करना चाहिए। किसी सामूहिक आयोजन में अगर पहुंचना संभव न हो तो जो व्यक्ति जहां हो वहीं योग कर सकता है।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दी और निरोग रहने के लिए योग करने की सलाह भी। साथ ही उन्होंने मंच से भव्य आयोजन के लिए झज्जर के प्रशासनिक अधिकारियों का अभिवादन किया और झज्जर में लगातार आयोजित करवाए जा रहे राहगीरी कार्यक्रम की भी प्रशंसा की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nisha Bhardwaj

Recommended News

Related News

static