फर्दें न मिलने पर भड़के किसान, पंजाब सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 11:08 AM (IST)

बरनाला (ब्यूरो): सब तहसील भदौड़ में बने फर्द केन्द्र में किसानों ने एकत्र होकर फर्दें न मिलने कारण पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। भड़के हुए किसान मेवा सिंह, सुखबीर सिंह, महेन्द्रपाल, सुखपाल सिंह, जसप्रीत सिंह, बलवीर सिंह, चंद सिंह, जगरूप सिंह आदि ने कहा कि हम पिछले 20-25 दिनों से फर्दें लेने के लिए फर्द केन्द्र भदौड़ में अपने कामकाज छोड़कर चक्कर ला रहे हैं, परंतु हमें हर बार अपना काम न होने कारण धक्के खाकर व बसों के किराए लगाकर वापस लौटना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि इन दिनों हमें सोसायटी की लिमिटें भरने के लिए फर्दों की जरूरत पड़ती है। यहां न कोई टोकन सिस्टम है, जिससे लोगों को अपने तौर पर ही नंबर लगाने पड़ते हैं। यहां पीने के पानी का भी कोई प्रबंध नहीं है। आज हम दुखी होकर पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने को मजबूर हुए हैं।

पानी की सप्लाई का हल तो कर्मचारी ने ही करना है
जब इस संबंधी जिला सिस्टम मैनेजर हरसिमरन सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि जो सर्वर है वह हीट अप होने के कारण खराब हुआ था। हम रोज इसको अपडेट करवाते हैं। उन्होंने कहा कि यह मुश्किल इसी कारण ही आ रही है, जल्द ही यह मसला हल किया जाएगा। जब उनसे पीने वाले पानी बारे पूछा तो उन्होंने कहा कि यहां लोगों के लिए वाटर कूलर लगवाया गया था, परंतु यदि उसमें पानी की सप्लाई नहीं आती तो इसमें हम कुछ नहीं कर सकते। इसका तो वहां बैठे कर्मचारी ने ही हल करना है।

सर्वर खराब होने कारण काम नहीं हो रहा
जब इस संबंधी फर्द केन्द्र भदौड़ की सहायक सिस्टम रणदीप कौर से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि सब तहसील भदौड़ को 24 गांवों पड़ते हैं व लोगों का कामकाज अधिक है। उन्होंने कहा कि पिछले 20-25 दिनों से सर्वर खराब होने कारण फर्दों का काम नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से निरंतर बरनाला से इंजीनियर आ रहा है। वह सर्वर को पूरी तरह तैयार करके चला जाता है, परंतु दूसरे दिन जब फर्द केन्द्र के कर्मचारियों द्वारा सर्वर को चलाया जाता है तो फिर फाइल मिस एंड करप्ट का मैसेज आ जाता है। इस कारण फर्द केन्द्र भदौड़ के काम प्रभावित हो रहे हैं तथा लोग अपनी रजिस्ट्रियां करवाने के लिए धक्के खा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस संबंधी जिला माल-कम-कार्यकारी अफसर बरनाला को पत्र नंबर 3 तिथि 17/5/18, पत्र नंबर 4 व पत्र नंबर 12 तिथि 30/5/18 के जरिए सूचित किया गया है, परंतु अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News