स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दूध व पनीर बनाने वाली फैक्टरियों में मारा छापा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 10:47 AM (IST)

गुरदासपुर (दीपक, हरमन, विनोद) : मंगलवार को सुबह 9 बजे के करीब गुरदासपुर के स्वास्थ्य विभाग और वैटर्नरी विभाग ने नायब तहसीलदार महेन्द्र पाल के नेतृत्व में मिशन तंदरुस्त पंजाब के तहत गुरदासपुर शहर में पड़ते गांव अब्बलखैर में दूध और पनीर तैयार करने वाली फैक्टरी में छापेमारी की। 

 

इस दौरान गठित टीम ने फैक्टरी में बने पनीर के सैंपल भरे तथा वहां से दूध और पनीर तैयार करने वाले पाऊडर तथा कैमिकल कब्जे में ले लिए। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. सुधीर कुमार व नायब तहसीलदार महेन्द्र पाल ने संयुक्त तौर पर बताया कि पंजाब सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार मिशन तंदरुस्त पंजाब के तहत आज गुरदासपुर के गांव अब्बलखैर में पनीर बनाने वाली फैक्टरी में सेहत विभाग के डाक्टरों की टीम और वैटर्नरी विभाग के विभिन्न अधिकारियों के साथ छापेमारी कर दूध-पनीर बनाने वाले पाऊडर और कैमिकल सील किए गए हैं। इनके कुछ सैंपल जांच के लिए लैब में भेज दिए हैं, जिसकी रिपोर्ट आने पर अगली कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ जानकारी मिली थी कि कुछ फैक्टरियां बनावटी दूध, पनीर और दही बना कर बेच रही हैं तथा लोगों के  स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रही हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा।

 

उन्होंने बताया कि गांव अठवाल और गांव थानेवाल में भी दूध और पनीर बनाने वाली फैक्टरियों में भी छापेमारी की गई है तथा यहां से भी सैंपल लेकर लैब में भेज दिए गए हैं और एक टीम को बटाला शहर में भी चैंकिंग के लिए भेजा गया है। उन्होंने कहा कि लोगों की सेहत से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा तथा ऐसी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। इस मौके पर कश्मीर सिंह डिप्टी डायरैक्टर डेयरी विभाग, डा. शाम सिंह डिप्टी डायरैक्टर पशु पालन विभाग व फू ड सेफ्टी विभाग, डा. कुलदेव सिंह, डा. हरदीप सिंह, डा. कुलविन्द्र सिंह डेयरी विभाग और विभिन्न पुलिस कर्मचारी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News