आधी रात को MBD मॉल में आतंकी घुसने की सूचना, बाद में पता चला पुलिस की थी मॉक ड्रिल

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 02:00 PM (IST)

जालंधर(कमलेश,वरुण): रात करीब 12 बजे के बाद एम.बी.डी. मॉल में आतंकी घुसने की सूचना ने शहर में हड़कंप मचा दिया। देखते ही देखते मॉल में पुलिस अधिकारियों से लेकर सेना पहुंच गई। आसपास के रास्ते ब्लॉक कर दिए गए व किसी को भी एम.बी.डी. मॉल तक पहुंचने की इजाजत नहीं दी गई। 
PunjabKesari
करीब 2 घंटे बाद जाकर पता चला कि यह सारा प्लान पुलिस कमिश्नर की तरफ से मॉक ड्रिल करने का था। मॉल के अंदर आतंकी नहीं बल्कि पुलिस कमिश्नर की तरफ से भेजे गए पुलिस अधिकारी ही थे। इन्होंने ही पुलिस कंट्रोल रूम में अपहरण की सूचना दी थी जिसके बाद कमिश्नरेट पुलिस के अधिकारियों समेत शहर की सारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। दूसरी तरफ सेना के अधिकारियों को इस प्लान की कोई सूचना तक नहीं थी। 
PunjabKesari
देर रात करीब 12 बजे सूचना मिली कि एम.बी.डी. मॉल में से फायरिंग की अवाजें आ रही हैं। सूचना कंट्रोल रूम में भी पहुंच गई थी। कुछ ही समय के बाद मॉल में से लोगों की भीड़ पुलिस की सुरक्षा में बाहर निकलनी शुरू हो गई। लोगों ने दावा किया कि अंदर गोलियां चलाने की अवाजें आ रही है। देखते ही देखते बी.एम.सी. चौक व नामदेव चौक को सील कर दिया गया। 
PunjabKesari
मौके पर तैनात पुलिस कर्मी अपनी-अपनी पोजीशन में थे जबकि कुछ ही समय के बाद आर्मी भी पहुंच गई थी। जिस तरह से पुलिस वाले तैनात थे, वहां क्लीयर था कि कोई आतंकी हमला ही हुआ है। सेना के मेजर का कहना था कि हमने 3 संदिग्धों को हिरासत में लेकर पुलिस के हवाले किया है। देर रात करीब 2.20 बजे सी.पी. मॉल से बाहर आए और कहा कि यह मॉक ड्रिल थी और जो लोग बंधक बनाए गए थे, वे ए.सी.पी. समीर वर्मा, इंस्पैक्टर ओंकार सिंह बराड़ व उनके 2 साथी थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News