हरियाणा इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर यूनियन ने दिया धरना, काम बंद

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 07:15 PM (IST)

भिवानी(अशोक भारद्वाज): इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड हिसार सर्कल में कार्यरत वर्कर यूनियन के पदाधिकारियों को निलंबित करने के विरोध में भिवानी सर्कल के तहत आने वाली तीनों यूनिट के कर्मचारियों ने वर्क सस्पेंड करते हुए रोष व्यक्त किया। कर्मचारियों ने चेतावनी दी हे कि अगर उनके साथियों को बहाल नहीं किया गया तो आंदोलन और तेज किया जाएंगा जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। उन्होंने कहा कि आंदोलन तेज हुआ तो लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

रोष प्रदर्शन की अध्यक्षता सर्कल सचिव महेश रोहिल्ला ने करते हुए कहा कि सर्कल सचिव महेश रोहिल्ला व कर्मचारी नेता मनोज उर्फ बल्लू बामलिया ने कहा कि हिसार सर्कल के पांच कर्मचारियों को गल्त तरीके से बिना किसी कसूर के ही अधिकारियों ने निलंबित किया हुआ है। निगम मैनेजमेंट तुरंत प्रभाव से उनकी सर्विस बिना शर्त बहाल करे। अगर मैनेजमेंट इन कर्मचारियों को बहाल नहीं करती है तो यह आंदोलन आगामी 25 जून तक जारी रहेगा। 

उन्होंने कहा कि अधिकारियों द्वारा पद का दुरूपयोग करके बार-बार यूनियन के पदाधिकारियों पर दबाव बनाने का कार्य किया जा रहा है, जिसे यूनियन किसी भी कीमत पर सहन नहीं करेगी तथा अधिकारियों के इस रवैये का जोरदार जवाब दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार हिसार के कार्यकारी अभियंता द्वारा एचएसईबी वर्कर यूनियन के पांच पदाधिकारियों को द्वेषपूर्ण भावना से निलंबित किया गया है वह सरासर गलत है। निगम मैनेजमेंट निलंबित कर्मचारियों को समय रहते बहाल करने का काम करे अन्यथा आंदोलन को हरियाणा कर्मचारी महासंघ अपने हाथों में ले लेगा। आंदोलन को कहीं तक भी ले जाया जा सकता है। अगर आंदोलन के कारण कोई भी अशांन्ति होती है तो उसकी जिम्मेवार प्रदेश की सरकार होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static