मानसून का नाम सुनकर ही दहशत में आ जाते हैं  इस गांव के लोग

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 02:08 PM (IST)

कोटकपूरा (नरिन्दर): जहां एक ओर किसान और आम लोग मानसून का बहुत बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर शहर के मोगा रोड पर स्थित मोहल्ला विजय नगर के लोग मानसून का नाम सुनकर ही दहशत में आ जाते हैं। मानसून दौरान बारिश का पानी यहां स्थित घरों में घुसने का डर लोगों को सता रहा है।

उल्लेखनीय है कि शहर का प्रमुख इलाका होने और मोहल्ले में सैंकड़ों घर होने के बावजूद भी पूरे मोहल्ले के गंदे पानी की निकासी का कोई प्रबंध नहीं है। करीब 30-40 वर्ष पहले बसे इस मोहल्ले का पानी पहले एक नाले से होकर आगे जाता था परंतु अब वह नाला यहां से पूरी तरह गायब सा होकर रह गया है। कई वर्षों से मोहल्ला आनंद नगर व विजय नगर का पानी मोगा रोड पर मुख्य मार्ग के साथ लगते खाली प्लाटों में जा रहा है। धीरे-धीरे इसने एक बड़े छप्पड़ का रूप धारण कर लिया और काफी लंबे समय से इन मोहल्लों के सैंकड़ों घरों का पानी इस छप्पड़ में ही इकट्ठा हो रहा है।

मोहल्ला निवासी छप्पड़ में इकट्ठे हो रहे पानी से परेशान हैं क्योंकि इस गंदे पानी से आती बदबू और मच्छर-मक्खियों के कारण कई तरह की बीमारियां फैलने का डर बना हुआ है। सड़क व गलियों के साथ लगते इस छप्पड़ के किनारे भी ऊंचे नहीं हैं जिस कारण अब तक कई लोग इसमें गिर चुके हैं। घनी आबादी होने के कारण सारा दिन बच्चे भी इधर से आते-जाते हैं जिस कारण किसी समय भी कोई हादसा घटने का डर बना रहता है। बीते दिवस हुई थोड़ी सी बारिश के कारण ही पानी इस छप्पड़ से बाहर आ गया है पर अब आलम यह है कि मोहल्ले की नालियों से पानी गलियों में आ रहा है। इसके अतिरिक्त पूरी तरह भरे इस छप्पड़ से पानी बाहर निकल कर मुख्य सड़क तक पहुंच चुका है जिस कारण यहां से गुजरते वाले लोगों को भी भारी मुश्किलें पेश आ रही हैं। सड़क किनारे पानी खड़ा होने के कारण लोगों को मजबूरी में सड़क से गुजरना पड़ रहा है जो हादसों का कारण बन सकता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News