शहीद जवान का राजकीय सम्मान के साथ गमगीन माहौल में हुआ संस्कार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 02:04 PM (IST)

भगता भाई(ढिल्लों): गांव सिरीए वाला  में गत दिवस  एक फौजी नौजवान का  गमगीन माहौल में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। बताया जा रहा है कि  इस संस्कार के समय पुलिस प्रशासन या सिविल प्रशासन का कोई भी अधिकारी या कर्मी हाजिर नहीं हुआ।

PunjabKesari

इस संबंध में मृतक फौजी नौजवान गुरमीत सिंह के पिता भाई चरन सिंह खोखर ने कहा कि गुरमीत सिंह करीब 15 साल पहले फौज में भर्ती हुआ था, जो इस समय धर्मशाला के सैक्टर जोहल में तैनात था, जिसने बड़े ही लगन से अपनी ड्यूटी को निभाया। कुछ दिनों से वह किसी बीमारी कारण कमांड अस्पताल चंडीगढ़ में दाखिल था, जिसकी देख-रेख भी फौजी द्वारा ही की जा रही थी वहीं इलाज भी फौज के पास ही था। बीते कल उसकी मौत का संदेश आया तो पैरों तले जमीन खिसक गई।

उन्होंने कहा कि गुरमीत सिंह 20-सिख में भर्ती हुआ था, जो इस समय नायक तक पहुंच गया था। गुरमीत सिंह के शव को देर से कमान अस्पताल से फौज द्वारा ही गुरमीत सिंह के जदी गांव सिरीए वाल में तिरंगे झंडे में लपेटे हुए बाक्स में पहुंचाया गया। इस समय शहीद को सलामी देने के लिए बङ्क्षठडा के कैप्टन साहिब अंकुर फौजी टुकड़ी समेत गांव सिरीए वाला में पहुंचे, जिन्होंने अपने फौजी हथियार ऊपर करके सलामी दी तो जहां सबके आंखों में आंसू गिरते देखे गए, वहीं गुरमीत की माता मनजीत कौर, पिता भाई चरण सिंह और उसकी पत्नी का बुरा हाल था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News