FIFA Worldcup: तोते की भविष्यवाणी- कोलंबिया से नहीं जीत पाएगा जापान

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 12:54 PM (IST)

तोक्योः जापान विश्व कप में अपना उदघाटन मैच नहीं जीत पाएगा, यह भविष्वाणी की है एक तोते ने जिसके बारे में कहा जाता है कि वह सही भविष्यवाणी करता है। स्लेटी रंग के इस तोते का नाम ओलिविया है और यह तोक्यो के उत्तर में स्थित टोचिगी में नासु एनिमल किंगडम में रहता है।

PunjabKesari

स्थानीय मीडिया के अनुसार तोते ने भविष्यवाणी की है कि रूस में चल रहे विश्व कप में जापान ग्रुप एच के अपने पहले मैच कोलंबिया से हार जाएगा। ओलिविया उन कई जानवरों में शामिल हैं जो पिछले कुछ वर्षों में भविष्यवाणी करते रहे हैं। जापान की सांकेई न्यूज के अनुसार इस तोते ने पहले ड्रा के संकेत दिये लेकिन बाद में उसने कोलंबिया का ध्वज उठाया।

PunjabKesari

इस चिडिय़ाघर की देखरेख करने वाले नोजोमी ओइकावा ने कहा, ‘‘उम्मीद है कि इस बार उसकी भविष्यवाणी गलत होगी। तोता कुछ देर तक इधर उधर मंडराता रहा इसलिए यह करीबी मैच होगा।’’ इस 13 वर्षीय तोते ने 2015 में महिला विश्व कप के सात में से छह मैचों की सही भविष्यवाणी की थी। इसके अलावा उसने रियो ओलंपिक 2016 के सात में से पांच मैचों की सही भविष्यवाणी की थी।

PunjabKesari

लगभग 9000 मील (14000 किमी) दूर मेडलिन में सांता फि जू में शेरों के एक जोड़े ने भी ओलिविया से सहमति जतायी है। उन्होंने भी जापान पर कोलंबिया के बॉक्स को तरजीह दी। 


 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News