‘सैंकड़ों मील दूर जाकर शिव भक्तों की सेवा करना पुण्य का काम’

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 11:30 AM (IST)

कपूरथला (मल्होत्रा): श्री मणि महेश मंदिर कपूरथला में बालटाल के लिए खाद्य सामग्री के ट्रक रवाना करने संबंधी एक समारोह मंदिर अध्यक्ष अशोक अरोड़ा व मुख्य सेवादार नीतू खुल्लर की अध्यक्षता में करवाया गया।

इसमें मुख्यातिथि के रूप में पंजाब केसरी ग्रुप के मुख्य संपादक श्री विजय चोपड़ा जी उपस्थित हुए, जिन्होंने श्री मणि महेश सेवा मंडल की ओर से बालटाल श्रीनगर में अमरनाथ यात्रियों के लिए लगाने जाने वाले 19वें विशाल भंडारे के लिए ट्रकों के काफिले को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। श्री विजय चोपड़ा ने कहा कि आतंकवादग्रस्त क्षेत्र में बर्फानी भोले शंकर की यात्रा को जाने वाले श्रद्धालुओं की सेवा सैंकड़ों मील दूर जाकर करना बहुत पुण्य का काम है जो श्री मणि महेश सेवा मंडल के सदस्य लगातार करीब 20 वर्षों से कर रहे हैं। लंगर कमेटी के बालटाल में स्थित लंगर स्थल पर कई बार कुछ शरारती तत्वों द्वारा हमले भी किए हैं लेकिन मंडल के सदस्यों ने अपने हौसले को बरकरार रखा।

उन्होंने कहा कि पंजाब केसरी ग्रुप ऐसे लोगों की सहायता के लिए हर समय तत्पर है। पंजाब केसरी ग्रुप द्वारा जम्मू-कश्मीर में जाकर जरूरतमंद लोगों को राशन के ट्रक मुहैया करवाए जा रहे हैं, जो सिलसिला कई वर्षों से जारी है। वहां के लोगों की हालत के बारे में भी वह भली-भांति जानते हैं। श्री विजय चोपड़ा जी का श्री मणि महेश मंदिर पहुंचने पर विभिन्न धार्मिक, राजनीतिक व सामाजिक संस्थाओं की ओर से शानदार स्वागत किया गया, जिसमें शिवसेना (बाल ठाकरे), सत्य नारायण मंदिर कमेटी, कांग्रेसी पार्टी, शिरोमणि अकाली दल, भारतीय जनता पार्टी, आम आदमी पार्टी, शहीद लाला जगत नारायण कला सागर सोसायटी, राधे श्याम सेवा मंडल आदि उपस्थित था।

श्री मणि महेश मंदिर के मुख्य सेवादार नीतू खुल्लर व अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने आए हुए मेहमानों का स्वागत करते हुए कहा कि जब से हमने अमरनाथ की यात्रा में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए लंगर व अन्य सुविधाओं का कार्यक्रम शुरू किया था, तब से हमें पंजाब केसरी ग्रुप का मार्गदर्शन व आशीर्वाद मिल रहा है। उन्होंने कहा कि समय-समय पर लंगर लगाने के लिए जाने वाली टीम को जो भी परेशानी आती है उसे हम श्री विजय चोपड़ा जी के समक्ष रखते हैं जिसका हल वह एक टैलीफोन द्वारा ही कर देते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News