18 June : News Wrap Up, पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 11:35 PM (IST)

जालन्धर : फीफा विश्व कप के पांचवें दिन स्वीडन ने जहां साऊथ कोरिया को हरा दिया तो वहीं बैलिज्यम ने पनामा को। बैलिज्यम की ओर से लुकाकू ने दो गोल किए। इसी तरह टैनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने कहा है कि अगर विंबलडन फाइनल वाले दिन फुटबॉल विश्व कप का फाइनल हों तो वह टैनिस को ही प्राथमिकता देंगे। वहीं, ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार के नए हेयरस्टाइल पर भी लोगों ने कई चुटकियां लीं। पेश हैं दिन भर की 10 बढ़ी खबरें--
FIFA 2018: लुकाको के दो गोल से बेल्जियम ने पनामा को 3-0 से हराया
रूस में फीफा विश्वकप का महाकुंभ जारी है। ग्रुप G में आज बेल्जियम और पनामा के बीच मैच हुआ। बेल्जियम ने पनामा को रोमेलू लुकाको के दो गोल की बदोलत 3-0 से हरा दिया। लुकाको ने पहला गोल मैच के 69वें मिनट और दूसरा गोल 75वें मिनट में किया। इससे पहले बेल्जियम की ओर से पहला गोल डेरिस मार्टिन ने किया। यह गोल उन्होंने मैच के दूसरे हाफ में 47वें मिनट में किया। मैच के पहले हाफ में दोनों टीमें बिना किसी स्कोर के साथ लौटीं। 

मैक्सिको की जीत के लिए लात खाने वाली वैदरगर्ल हुई VIRAL
फीफा विश्व कप से पहले मैक्सिको एक न्यूज चैनल पर दुनिया की सबसे खूबसूरत वैदरगल्र्स में से एक यानेट ग्रासिया ने अपनी टीम की जीत के लिए एक टोटका अपनाया था जो पूरी दुनिया में मशहूर हो गया था। दरअसल मैक्सिको में कहा जाता है कि अगर किसी की बुरी किस्मत अटकी हुई हो तो उसकी बम पर लात मारने से यह अच्छी हो जाती है। यानेट ने मैक्सिको फुटबॉल टीम की बुरी किस्मत दूर करने के लिए सैट पर अपने दो साथियों को बुलाया और उन्हें अपने बम पर मारने को कहा था।

विंबलडन फाइनल में पहुंचा तो विश्व कप फुटबाल का मैच छोड़ दूंगा : जोकोविच
PunjabKesari
सर्बिया के टैनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने कहा कि अगर वह विंबलडन के फाइनल में जगह बनाते हैं और उनका देश फुटबाल विश्व कप के खिताबी मुकाबले में पहुंचता है तो उन्हें फुटबाल मैच छोडऩे का कोई मलाल नहीं होगा। जोकोविच सर्बियाई फुटबाल टीम के बड़े प्रशंसक है जिसने रूस में चल रहे विश्व कप में कोस्टारिका पर 1-0 की जीत के साथ अपने अभियान की शुरूआत की।  

ऑस्ट्रेलिया ICC रैंकिंग में छठे स्थान पर, 34 साल बाद हुआ ऐसा
दुबई : ऑस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड से पहले दो वनडे हारने के बाद आईसीसी वनडे रैंकिंग में पिछले 34 साल में अपनी सबसे निचली रैंकिंग पर खिसक गई है। ऑस्ट्रेलिया लगातार पराजयों के बाद छठे स्थान पर खिसक गया है। ऑस्ट्रेलिया को अब शेष तीन मैचों में से कम से कम एक मैच जीतना होगा ताकि वह रैंकिंग में पाकिस्तान से ऊपर पांचवें स्थान पर आ सके।

स्विटजरलैंड ने बनाई थी खास रणनीति, तभी बार-बार नेमार को गिराया
PunjabKesari
फीफा विश्व कप के 11वें मुकाबले में स्विटजरलैंड ने ब्राजील के स्टार फुटबाॅलर नेमार के खिलाफ एक खास रणनीति बनाई थी। उनकी रणनीति के अनुसार नेमार को खुलकर खेलने का मौका ही नहीं मिला और मैच के दौरान उन्हें बार-बार गिराया जा रहा था। शायद यही कारण था कि नेमार इस मैच में कोई गोल नहीं कर सके। बावजूद इसके नेमार के खिलाफ 10 फाउल का एक रिकाॅर्ड दर्ज हो गया। यह पिछले 20 विश्व कप में किसी एक मैच में एक खिलाड़ी के खिलाफ किए गए सबसे ज्यादा फाउल है। 

सऊदी अरब में इसलिए 5 मिनट Late दिखाई गई थी ओपनिंग सैरेमनी
जालन्धर : रशिया में शुरू फीफा फुटबॉल विश्व कप के दौरान पहला मैच सऊदी अरब और मेजबान रशिया के बीच था। मैच से पहले भव्य ओपनिंग सैरेमनी थी जिसमें दुनिया भर से फुटबॉल फैंस पहुंचे थे। जहां सारी दुनिया में ओपनिंग सैरेमनी एक समय में ही दिखाई गई वहां सऊदी अरब में इसका प्रसारण पांच मिनट लेट किया गया। बताया जा रहा है कि सऊदी प्रशासन ने जान बूझकर ऐसा किया है।

विश्व कप सिटी नोवगोरोद में दिखे UFO की सच्चाई आई सामने
फीफा विश्व कप के दौरान नोवगोरोद सिटी में रात एक बजे अचानक आसमान में सफेद रौशनी दिखने से लोग चौंक गए। पल भर में ही टीवी चैनलों के अलावा सोशल साइट्स पर यह खबर फैल गई कि क्या सफेद रौशनी किसी यूएफओ की तो नहीं। क्या कहीं एलिन तो नहीं फुटबॉल विश्व कप देखने के लिए आए हैं। वहीं, दूसरी ओर लोग आईएसआईएस द्वारा दी गई चेतावनी को लेकर भी बातें करते नजर आए। क्योंकि आईएसआईएस ने बीते दिनों कहा था कि वह विश्व कप के दौरान ड्रोन से हमले कर सकता है। 

मैसी को मिलने केरल का फुटबाल प्रशंसक साइकिल से रूस पहुंचा
PunjabKesari
फुटबाल विश्व कप का खुमार वैसे तो पूरे केरल पर छाया हुआ है लेकिन एक प्रशंसक ऐसा भी है जो साइकिल से विश्व कप के मैचों का लुत्फ उठाने और अर्जेंटीना के महान खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी से मिलने के सपने के साथ रूस पहुंच गया है। क्लिफिन फ्रांसिस (28 वर्ष) केरल से 23 फरवरी को दुबई गए और वहां से साइकिल खरीद कर ईरान के दक्षिण पूर्व में स्थित बंदरगाह बंदर अब्बास शहर पहुंचे जहां से उन्होंने रूस के लिए साइकिल यात्रा शुरू की।

नेमार के हेयरस्टाइल पर बोले लोग, यह मैक्रॉनी है या बॉल
फीफा विश्व कप के तहत ब्राजील और स्विजरलैंड के बीच खेले गए मैच के दौरान सबकी नजरें स्टार फुटबॉलर नेमार पर टिकी थीं। लेकिन नेमार यहां पर अपने खेल की बजाय अपने बालों के कारण सोशल साइट्स पर ट्रेंड में आ गए। दरअसल नेमार ने विश्व कप के लिए स्पैशल नया हेयरस्टाइल अपनाया है। वह जैसे ही नए हेयरस्टाइल में स्टेडियम में आए सोशल साइट्स पर लोग तरह-तरह के कमेंट करने लगे। किसी ने कहा- यह बाल हैं या मैक्रॉनी तो कइयों ने नेमार की तुलना नूडल्स और पास्ता से की। 

FIFA Worldcup: स्वीडन ने साउथ कोरिया को 1-0 से हराया
कप्तान एंड्रियस ग्रेनक्विस्ट के दूसरे हाफ में पेनल्टी पर किये गए गोल की बदौलत स्वीडन ने एशिया की टीम कोरिया को फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट में सोमवार को ग्रुप F मुकाबले में 1-0 से हरा दिया और पूरे तीन अंक हासिल किये। स्वीडन को वीडियो रिव्यु के जरिये 65 वें मिनट में यह पेनल्टी मिली और उसके कप्तान ने इस सुनहरे मौके को गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। कोरिया के पास इंजरी समय में बराबरी हासिल करने का बेहतरीन मौका था लेकिन हवांग ही चान गोल के सामने से हैडर बाहर बैठे जबकि गोलकीपर बॉल को रोकने की स्थिति में नहीं थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News