रेलवे स्टेशन पर मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे यात्री

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 12:40 PM (IST)

फरीदकोट (चावला): फरीदकोट रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं की कमी होने के कारण यात्री परेशान हैं। यात्रियों ने बताया कि रेलवे स्टेशन के एक नंबर प्लेटफार्म पर पुरुष और महिला शौचालयों को ताले लगे हुए हैं, दिव्यांगों के लिए बने शौचालय में फ्लश की पानी वाली टैंकी टूटी हुई है। पीने वाले पानी के बने प्वाइंटों पर 3-3 लगी टूटियों में केवल एक-एक ही टूटी चल रही है। इन टूटियों में पानी पीने के लिए गर्म मिलता है और पानी वाली टैंकियों के पास गंदगी पड़ी हुई है। इसके अलावा नंबर एक प्लेटफार्म पर सवारियों के बैठने के लिए 2 शैड बने हुए हैं।

एक शैड्ड के नीचे केवल एक ही पंखा लगा हुआ है जो खराब होने के कारण बंद पड़ा है। प्लेटफार्म पर सफाई नामात्र ही होती है। दो नंबर प्लेट पर 125 मीटर ही प्लेटफार्म बनाने का कार्य चल रहा है और बाकी का 425 मीटर प्लेटफार्म बहुत नीचा है। इस प्लेटफार्म पर न तो कोई महिला शौचालय है और न ही पुरुष। रेलवे स्टेशन फरीदकोट के मेन गेट के पास बारिश के दिनों में कई फुट पानी जमा हो जाता है, मेन गेट के पास न तो कोई शौचालय है और पीने वाले पानी का प्रबंध भी नहीं है जिस कारण पीने वाले पानी की बोतलें मजबूरन महंगे भाव में खरीदनी पड़ रही हैं। फरीदकोट रेलवे स्टेशन पर पुल न होने के कारण एक नंबर से 2 नंबर प्लेटफार्म पर जाने के लिए लाइनों को क्रॉस कर मजबूरन गुजरना पड़ रहा है।

इस संबंधी मनोज कुमार मीना स्टेशन मास्टर ने बताया कि एक नंबर प्लेटफार्म पर शौचालय की रिपेयर का काम चल रहा है जिस कारण यात्रियों को शौचालय जाने के लिए परेशानी हो रही है। पानी वाली टूटियां भी जल्द लगाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि मैंने कुछ दिन पहले ही प्रभार संभाला है। 2 नंबर प्लेटफार्म पर 125 मीटर प्लेटफार्म का काम चल रहा है जो जल्द तैयार हो जाएगा।

रेलवे स्टेशन पर जो सुविधाओं की कमी पाई जा रही है उस प्रति रेलवे के डिवीजन फिरोजपुर को रिपोर्ट बनाकर भेजी जाएगी। प्रबोध शर्मा, राजेश मौंगा, हरकेश गुप्ता, वरिन्दर शाह, प्रेम गेरा, गगन सेठी और यात्रियों ने डिवीजन फिरोजपुर के जी.एम. और स्टेशन मास्टर फरीदकोट से मांग की कि एक नंबर प्लेटफार्म पर पीने वाले पानी की टूटियां लगाई जाएं, शौचालय बनाए जाएं, प्लेटफार्म पर पंखे लगाए जाएं, 2 नंबर प्लेटफार्म का आकार बढ़ाया जाए और सफाई का प्रबंध किया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News