भाकियू ने बिजली और नहरी पानी के मसले को लेकर पंजाब सरकार की फूंकी अर्थियां

punjabkesari.in Sunday, Jun 17, 2018 - 02:24 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा): भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां ग्रुप की ओर से आज राज्य कमेटी के फैसले अनुसार जिला श्री मुक्तसर साहिब के गांव बादल व श्री मुक्तसर साहिब स्थित कोटकपूरा चौक में पंजाब सरकार की अर्थी फूंकी और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। जानकारी के अनुसार गांव बादल में पावरकॉम दफ्तर के सामने पिछले 6 दिनों से दिन-रात रोष धरने पर बैठे किसानों ने आज पावरकॉम दफ्तर से लेकर बादल गांव तक रोष मार्च किया और फिर वहां सड़क पर पंजाब सरकार की अर्थी फूंकी।

इसी दौरान कोटकपूरा रोड श्री मुक्तसर साहिब में पावरकॉम दफ्तर के आगे 6 दिनों से रोष धरने पर बैठे किसानों ने पहले शहर में रोष मार्च किया और फिर कोटकपूरा चौक में कैप्टन सरकार की अर्थी फूंकी। इस समयकिसानों की ओर से करीब आधा घंटा सड़क पर ट्रैफिक जाम किया गया। इस अवसर पर बी.के.यू. के प्रांतीय कमेटी मैंबर गुरांदित्ता सिंह भागसर, जिला प्रधान पूरन सिंह दोदा और गुरभगत सिंह भलाईआना ने कहा कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह और कांग्रेस की लीडरशिप किसानों के साथ किए वायदों से मुकर गई है, परंतु संगठन सरकार का डट कर मुकाबला करेगा और किसानी हकों की खातिर हर जगह किसानों के कंधों के साथ कंधा मिलाकर काम करेगा।

पंजाब खेत मजदूर यूनियन ने किसानों के संघर्ष को दी हिमायत
किसानों के संघर्ष को उस समय और भी बल मिला जब आज पंजाब खेत मजदूर यूनियन के जिला नेता तरसेम सिंह खुंडे हलाल और ब्लाक श्री मुक्तसर साहिब के प्रधान काका सिंह खुंडे हलाल रोष प्रदर्शन में पहुंचे और उन्होंने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने अकेले किसानों को ही लारों में नहीं रखा बल्कि मजदूरों और अन्य वर्ग के लोगों के साथ भी धोखा किया है।

किसानों पर फौजदारी केस दर्ज करने पर किया रोष व्यक्त
रोष प्रदर्शन दौरान किसान नेताओं ने कहा कि प्रशासन की ओर से उन किसानों के खिलाफ फौजदारी केस दर्ज किए हैं, जिन्होंने अपने खेतों में धान लगा लिया था। उन्होंने कहा कि इन फौजदारी केसों के खिलाफ रोष प्रकट करने के लिए और केस वापस लेने के लिए 19 जून को डी.सी. दफ्तर के आगे रोष धरना लगाया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News