रायुडू हुए फेल, रैना की ढाई साल बाद वनडे टीम में वापसी

punjabkesari.in Saturday, Jun 16, 2018 - 09:33 PM (IST)

बेंगलुरूः बल्लेबाज अंबाटी रायुडू अनिवार्य फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर सके हैं और इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने जा रही तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम से बाहर हो गए हैं। रायुडू की जगह टीम इंडिया में बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना को शामिल किया गया है। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने यह घोषणा करते हुए बताया कि वनडे टीम में अब रायुडू की जगह रैना को दी गयी है। 31 वर्षीय रैना ने ढाई साल के लम्बे अंतराल के बाद वनडे टीम में वापसी की है। भारत के लिए 223 वनडे खेलने वाले रैना ने अपना आखिरी वनडे 25 अक्टूबर 2015 को खेला था।   

बेंगलुरू की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रायुडू के अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी ने भी फिटनेस टेस्ट के लिए हिस्सा लिया था और टेस्ट पास कर लिया है। विराट दो दिन में ही समाप्त हो गए भारत और अफगानिस्तान के एकमात्र टेस्ट में खेलने नहीं उतरे थे और उनकी जगह अजिंक्या रहाणे ने कप्तानी की थी। 32 साल के रायुडू ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की जीत में अहम भूमिका निभाई थी और 11वें संस्करण में शीर्ष पांच सर्वश्रेष्ठ स्कोरर में शामिल थे। उन्होंने ट्वंटी-20 लीग में 149.75 के स्ट्राइक रेट से 602 रन बनाए थे। लेकिन करीब डेढ़ वर्ष बाद इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय वनडे टीम में बुलावा पाने वाले रायुडू फिटनेस टेस्ट में फेल होने के कारण सीरीज में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।  

भारत और इंग्लैंड के बीच 12 जुलाई से नाटिंघम में तीन वनडे मैचों की सीरीज होनी है। रायुडू ने आखिरी बार 2016 में वनडे टीम में खेला था। खिलाड़ियों के लिए फिटनेस टेस्ट में न्यूनतम 16:1 का स्कोर पाना अनिवार्य है जो स्ट्रैंथ एंड कंडिशनिंग कोच शंकर बासु ने तय किया है। गत सप्ताह संजू सैमसन और मोहम्मद शमी भी अपने अपने फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए थे। शमी इस कारण से अफगानिस्तान टेस्ट के लिए टीम में जगह नहीं बना सके थे जबकि सैमसन भारत ए टीम का हिस्सा नहीं बने थे जो इंग्लैंड दौरे पर है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News