जल्द होगी गंगा निर्मल और अविरलः मंत्री सत्यपाल सिंह

punjabkesari.in Tuesday, Jun 12, 2018 - 12:07 PM (IST)

इलाहाबादः केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री डॉक्टर सत्यपाल सिंह दो दिवसीय दौरे पर आज इलाहाबाद पहुंचे। यहां पहुंचकर सत्यपाल ने मीडिया से मुखातिब होते हुए केंद्र सरकार की 4 साल की उपलब्धियां गिनाई। 

इस दौरान उन्होंने दावा किया कि दिसंबर 2018 तक गंगा की सफाई को लेकर हमारी 70 से 80 प्रतिशत परियोजनाएं पूरी हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार हो या फिर प्रदेश की सरकार, सभी विभाग के मंन्त्री और अधिकारी गंगा को निर्मल बनाने में लगे हुए हैं। जिन फैक्ट्रियों का दूषित पानी गंगा में जा रहा है उसकी मॉनिटरिंग की जा रही है और इस समस्या का समाधान भी निकाला जा रहा है। 

पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि आजादी के बाद देश में किसी भी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सरकार ने देश में इतनी उपलब्धियां हासिल नहीं कि जितनी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने पिछले चार सालों में की है। विश्व स्तर पर भारत का मान-सम्मान बढ़ाने में मोदी ने अपनी अहम भूमिका निभाई है।  

सिंह ने कहा कि मोदी सरकार भ्रष्टाचार मुक्त सरकार रही है। विपक्ष तो पीछे ही लगे हैं कि कहीं से कुछ हाथ लगे तो भाजपा सरकार को बदनाम करें, लेकिन उन्हें कुछ हाथ ही नही्ं लगा। उन्होंने कहा कि पिछले उपचुनावों में पार्टी को झटका लगा है। इस पर विवेचना चल रही है। पार्टी सही कारणों पर पहुंचेगी और फिर जीत सुनिश्चित होगी। 

समर्थन के लिए संपर्क कार्यक्रम में पहुंचे सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि हमारे शोध एवं अनुसंधान में काफी गुणात्मक सुधार करने की जरूरत है। देश में शोध एवं अनुसंधान का स्तर ऊंचा करने के लिए पहली बार प्रधानमंत्री रिसर्च फेलोशिप शुरू की गई है जिसमें विद्यार्थी को 70-80 हजार रुपए की फेलोशिप मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static