महोबाः परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट छात्रों का विरोध प्रदर्शन, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Sunday, Jun 03, 2018 - 11:27 AM (IST)

महोबाः उत्तर प्रदेश के महाेबा में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट जिले के सैकड़ों छात्रों ने प्रदर्शन किया। आंदोलनकारियों ने जिलाधिकारी के माध्यम से कुलाधिपति राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर कापियों का दोबारा मूल्यांकन कराए जाने की मांग की है।

उप जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा 2 दिन पूर्व बीएससी का परीक्षाफल घोषित किया गया था, जिसमें जिले भर के एक दर्जन से अधिक महाविद्यालयों में मात्र 5 फीसदी छात्र ही सफल रहे थे। विश्वविद्यालय की वेबसाइट में प्रदर्शित की गई अंकतालिका में जिले के अन्य सभी 95 फीसदी परीक्षार्थियों को विभिन्न विषयों में अनुतीर्ण दर्शाया गया है। अनुत्तीर्ण परीक्षार्थियों का आरोप है कि उनकी परीक्षा कापियों की जांच सही तरीके से नहीं की गई है। 

उन्होंने बताया कि मुख्यालय के वीरभूमि स्नातकोत्तर महाविद्यालय साईं कॉलेज अॉफ एजूकेशन और चंडिका महाविद्यालय, रामश्री महाविद्यालय समेत अन्य महाविद्यालयों के करीब 300 से अधिक छात्रों ने प्रदर्शन किया। छात्रों ने राज्यपाल रामनाईक को भेजी शिकायत में उनकी परीक्षा पुस्तिकाओं की सही ढंग से जांच न होने का आरोप लगाया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static