गैस सिलैंडर में रिसाव, आग की भेंट चढ़ा मकान

punjabkesari.in Thursday, May 24, 2018 - 11:11 PM (IST)

बिलासपुर: जुखाला के गसौड़ गांव में बुधवार रात एक मकान में आग लग गई। इस अग्रिकांड से घर में रखा करीब 14 लाख रुपए का सामान जलकर राख हो गया। जानकारी के अनुसार शशिपाल शर्मा पुत्र लाला राम निवासी गांव गसौड़, डाकघर जुखाला के मकान में रसोई घर में गैस सिलैंडर में रिसाव होने से आग लग गई। मकान में लगी आग को देखकर आस-पड़ोस के लोगों ने पानी फैंक कर आग बुझाने की कोशिश की तथा अग्निशमन विभाग व नम्होल पुलिस चौकी में घटना की सूचना दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक पूरा मकान जलकर राख हो गया। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने घटना का जायजा लिया।


रैगुलेटर के लीक होने से लगी आग
शशिपाल ने बताया कि जब उसकी पत्नी ने गैस पर दूध उबालने के लिए रखा तो रैगुलेटर से अचानक गैस का रिसाव होने लगा। जब तक वह रैगुलेटर को चैक करते रैगुलेटर से निकल रही गैस ने आग पकड़ ली और रसोईघर की छत को भी अपनी चपेट में ले लिया। 


प्रभावित परिवार को 5,000 रुपए की फौरी राहत
घटना की सूचना मिलते ही स्याहुला सर्कल के पटवारी ने घटनास्थल का दौरा कर शशिपाल को 5,000 रुपए की फौरी राहत प्रदान की तथा बाकी नुक्सान का आकलन करके आगे रिपोर्ट भेज दी है।इंडेन गैस सर्विस बिलासपुर के प्रबंधक टी.सी. सैनी ने बताया कि उनकी टीम ने घटनास्थल का दौरा कर लिया है। गैस सिलैंडर में रिसाव हुआ है परंतु गैस सिलैंडर फटा नहीं है। उन्होंने बताया कि गैस उपभोक्ता की थर्ड पार्टी इंश्योरैंस होती है और ऐसी घटना होने पर 10 लाख रुपए तक मुआवजा दिया जाता है। उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में उन्होंने कंपनी को इसकी रिपोर्ट भेज दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News