केंद्र सरकार के 4 साल के जश्न पर हिमाचल में Launch होंगी ये 3 योजनाएं, पढ़ें खबर

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 08:55 PM (IST)

शिमला: केंद्र सरकार के 4 साल के जश्न पर 26 मई को प्रदेश सरकार 3 योजनाएं लॉन्च करेगी। पर्यटन निगम के होटल पीटरहॉफ में इस अवसर पर आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री बजट में घोषित 3 नई योजनाओं को लॉन्च कर सकते हैं। इसमें जन शिकायतों का मौके पर निवारण के करने के लिए जनमंच के अलावा मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना तथा हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना शामिल है। भाजपा की तरफ से इस दिन देशभर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।


मुख्यमंत्री ने बजट भाषण में की थी योजनाओं की घोषणा
जनमंच योजना के माध्यम से सरकार लोगों की शिकायतों का निवारण करना चाहती है जबकि मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना बेरोजगारों तथा हिमाचल गृहिणी योजना महिलाओं को ध्यान में रखकर शुरू की जा रही है। मुख्यमंत्री ने अपने बजट भाषण में इन योजनाओं को शुरू करने की घोषणा की थी। इन योजनाओं के लिए बजट का प्रावधान भी किया गया है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार के अलावा भाजपा भी अपने स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है। इसके लिए जिला स्तर पर कार्यक्रमों को आयोजित किया जा रहा है। सत्ता और संगठन में कार्यक्रमों को आयोजित करने की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है।


कांग्रेस मनाएगी महंगाई दिवस
वहीं विपक्षी कांग्रेस प्रदेश में केंद्र सरकार के 4 सालों को महंगाई दिवस के रूप में मनाने जा रही है। कांग्रेस केंद्र सरकार के 4 साल पूरा होने से ठीक 1 दिन पहले 25 मई को सिरमौर जिला के नाहन में महंगाई को लेकर पदयात्रा निकालेगी, जिसका नेतृत्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू करेंगे। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता संजय सिंह चौहान के अनुसार 26 मई को कांग्रेस पूरे प्रदेश में महंगाई दिवस मनाएगी। इसके लिए ब्लॉक से लेकर प्रदेश स्तर तक महंगाई को लेकर पदयात्रा निकाली जाएगी तथा धरना-प्रदर्शन के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा जाएगा। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष महंगाई दिवस पर ऊना में होने वाले कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। इस दौरान डेढ़ से 2 किलोमीटर तक पदयात्रा निकाली जाएगी। इसमें महिला कार्यकर्ता भी शामिल होंगी और थाली बजाकर महंगाई का विरोध किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News