डीविलियर्स ने बताई क्रिकेट से संन्यास लेने की असली वजह

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 06:13 PM (IST)

प्रिटोरियाः दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और प्रमुख बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेकर सबको हैरानी में डाल दिया। उनका प्रदर्शन देखने के लायक था पर बावजूद इसके उन्होंने यह कड़ा फैसला लिया। डीविलियर्स ने संन्यास लेने की असली वजह बताते कहा कि वह अब थक चुके हैं।          

डिविलियर्स ने कहा, ‘‘ मेरी ऊर्जा खत्म हो चुकी है और मुझे लगता है कि अब आगे बढऩे का समय है। हर चीज का एक दिन अंत होता है। मेरी विदेशों में खेलने की कोई योजना नहीं है और उम्मीद है कि मैं टाइटन्स (उनकी घरेलू टीम) के लिए उपलब्ध रहूंगा।’’ 

अब कोई अन्य जिम्मेदारी संभाले
आईपीएल में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर की तरफ से खेलने वाले डिविलियर्स ने कहा , ‘‘ अब समय है कि कोई अन्य जिम्मेदारी संभाले। मेरा अपना समय था और ईमानदारी से कहूं तो मैं थक चुका हूं। यह मुश्किल फैसला है। मैंने इस पर बहुत सोच विचार किया और मैं अच्छी क्रिकेट खेलते हुए संन्यास लेना चाहता हूं। ’’ आरसीबी इस सत्र में खिताब की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुका है।            

डिविलियर्स ने कहा, ‘‘ भारत और आस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत के बाद अब अलविदा कहने का समय है। मेरे लिये यह सही नहीं होगा कि मैं अपनी मर्जी से यह तय करूं कि मुझे दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कहां और कौन से प्रारूप में खेलना है। मेरे हिसाब से या तो आपको हर मैच में खेलना होगा या फिर एक में भी नहीं। ’’      

अपने जमाने के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीकी की तरफ से 114 टेस्ट , 228 वनडे और 78 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। टेस्ट और वनडे दोनों में उनका औसत 50 से ऊपर रहा।           
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News