दर्दनाक हादसा : मेले में जा रही टाटा सूमो खाई में गिरी, 5 की मौत-11 घायल

punjabkesari.in Sunday, May 20, 2018 - 08:52 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू): भुंतर-मणिकर्ण मार्ग पर पार्वती घाटी के सेऊंड इलाके में एक टाटा सूमो सड़क से करीब 150 मीटर नीचे लुढ़क गई। हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई तथा 11 लोग घायल हुए हैं। इस दर्दनाक हादसे में मरने वालों और घायलों में बच्चे भी शामिल हैं। ये सभी लोग लहाशनी गांव में मेले में जा रहे थे। इस गांव में पहुंचने से पहले ही दर्दनाक हादसा पेश हो गया। सेऊंड के सलास इलाके में जिस जगह हादसा हुआ वहां से लहाशनी गांव महज 2 किलोमीटर ही दूर था। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया। स्थानीय लोग भी हादसे के बाद राहत एवं बचाव कार्यों में जुट गए थे। घटना को लेकर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। घटना से इलाके में मातम छा गया है।
PunjabKesari

ऐसे हुआ हादसा
पुलिस के अनुसार रविवार को दोपहर बाद एक टाटा सूमो भुंतर से लहाशनी क्षेत्र की ओर जा रही थी। कच्ची सड़क पर चलते हुए गाड़ी अचानक न्यूट्रल हो गई और इसके बाद बैक हो गई। चालक भी गाड़ी के ऊपर से नियंत्रण खो बैठा और गाड़ी पहाड़ी से लुढ़कती हुई करीब 150 मीटर नीचे जा गिरी। पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम के बाद शव सोमवार सुबह परिजनों के हवाले कर दिए जाएंगे। पुलिस ने घायलों के बयान दर्ज कर लिए हैं। मृतकों के परिजनों और घायलों को जिला प्रशासन ने क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचकर फौरी राहत राशि वितरित की। डी.सी. कुल्लू यूनुस ने बताया कि हादसे में मारे गए और घायल लोग कुल्लू जिला के हैं।
PunjabKesari

20-20 हजार रुपए फौरी राहत दी
डी.सी. कुल्लू यूनुस, एस.डी.एम. कुल्लू डा. अमित गुलेरिया ने क्षेत्रीय अस्पताल में मृतकों के परिजनों और घायलों से बातचीत की। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुशील चंद्र शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे। विधायक सुंदर सिंह ठाकुर और पूर्व सांसद महेश्वर सिंह ने भी क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचकर घायलों का कुशलक्षेम पूछा और मृतकों के परिजनों को भी सांत्वना दी। डी.सी. कुल्लू यूनुस ने कहा कि फौरी राहत के तौर पर मृतकों के परिजनों को 20-20 हजार रुपए तथा घायलों को 10-10 हजार रुपए दिए गए हैं।
PunjabKesari

मृतक और घायलों की सूची
हादसे में मारे गए लोगों में बिशन राज (37) निवासी हुरम, विद्या देवी (40) निवासी नरोगी शरण, उत्तम चंद (63) निवासी निगान, एक साल की रीमा देवी निवासी लारी नियोली व विक्कू देवी (16) निवासी बागाबाई शामिल हैं।  हादसे में जख्मी हुए लोगों में बागाबाई की सुषमा देवी, जिया की नीलिमा देवी, हुरम की घामा देवी, भुंतर की मंजू देवी, त्रैहण पिपलागे का सन्नी (चालक), हुरन का अक्षित, जिया निवासी उत्तम चंद, बागाबाई निवासी किशन चंद, जिया की कमला देवी, जिया निवासी डेढ़ वर्षीय अर्णव व लारी निवासी शिवानी शामिल हैं। कुल्लू की एस.पी. शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि घटना को लेकर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News