ऑफलाइन से भी सुस्त है बिजली विभाग का Online System, जानिए क्या है हकीकत (Video)

punjabkesari.in Thursday, Apr 26, 2018 - 02:43 PM (IST)

मंडी (नीरज): आज के इस आधुनिक युग में लोगों के समय की बचत हो और वो कैशलेस प्रणाली की तरफ बढ़े, इसके लिए सरकारों ने सबकुछ ऑनलाइन कर दिया है। लेकिन हिमाचल प्रदेश का विद्युत विभाग ऑनलाइन होने के सिर्फ दावे ही कर रहा है जबकि जमीनी हकीकत कुछ और ही है। विभाग ने प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर बड़े-बड़े होर्डिंग लगा रखे हैं, जिसमें बिजली के बिल ऑनलाइन जमा करवाने का संदेश दिया गया है। लेकिन बिल जमा करवाने की डयू डेट निकल जाने के बाद भी इन्हें विभाग की वेबसाइट पर अपडेट नहीं किया जा रहा है। उपभोक्ताओं में इस बात को लेकर निराशा है कि उन्हें इस सिस्टम का लाभ नहीं मिल रहा है और लाइनों में खड़े होकर घंटों समय की बर्बादी करनी पड़ रही है।
PunjabKesari

उपभोक्ता को विभाग ने 7 अप्रैल को बिला थमाया और उसे जमा करवाने की अंतिम तारीख 23 अप्रैल थी। जब उनकी शिकायतों की जांच पड़ताल की गई तो पता चला कि डयू डेट निकल जाने के बाद भी बिल विभाग की वेबसाइट पर अपडेट ही नहीं हुए हैं। ऐसे में उपभोक्ता को कैश हाथ में लेकर घंटों लाइन में लगकर अपना बिल जमा करवाना पड़ा। इस बारे में हमने ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा से भी बात की। उन्होंने कहा कि अभी व्यवस्था नई है और हो सकता है कि इस कारण कुछ पेरशानी आ रही हो। लेकिन उन्होंने विश्वास दिलाया कि वह इसकी पूरी रिपोर्ट अधिकारियों से मंगवाकर जांच करवाएंगे कि आखिर क्यों बिल समय पर अपडेट नहीं हो रहे हैं।
PunjabKesari

ऐसा नहीं कि विभाग की यह लापरवाही सिर्फ इसी महीने हुई है। हर महीने यही आलम है। मंडी जिला के अधिकतर उपभोक्ता इस बात को लेकर परेशान हैं, क्योंकि कभी भी समय पर बिल अपडेट नहीं हो रहे हैं। अब मंत्री जी ने भी इस पर कार्रवाही का भरोसा दिलाया है। देखना होगा कि भविष्य में विभाग इस प्रणाली में कितना सुधार लाता है, या फिर इसका प्रचार करने में ही डटा रहता है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News