अस्पतालों द्वारा सरैंडर की राशि से आयकर विभाग को होगी 2.10 करोड़ रुपए की टैक्स वसूली

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 03:35 PM (IST)

पटियाला/समाना(प्रतिभा, अनेजा, शशिपाल): अघोषित आय होने की सूचना के आधार पर इंकम टैक्स डिपार्टमैंट की टीमों द्वारा शहर के अलग-अलग अस्पतालों में किए गए सर्वे के बाद डिपार्टमैंट को 2.10 करोड़  रुपए की टैक्स वसूली होगी, क्योंकि इन अस्पतालों की अघोषित इंकम लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों रुपए में सामने आई है। इंकम टैक्स विभाग की जांच कई घंटे चली।

गुरशरण अस्पताल ने 50 लाख रुपए किए सरैंडर
इसके अलावा गुरशरण अस्पताल ने 50 लाख रुपए सरैंडर किए और इसे 33.99 फीसदी से 16.99 लाख रुपए विभाग को चुकाने होंगे।गौरतलब है कि वर्धमान महावीर हैल्थ केयर, पुनीत फुल अस्पताल के मालिक अपनी आय का स्टीक ब्यौरा नहीं दे पाए, इसलिए इन पर 77.26 फीसदी टैक्स-पैनल्टी लगाई गई है। जबकि गुरशरण अस्पताल ने इंकम को लेकर रसीद विभागाधिकारियों को सर्वे के दौरान दी, जिसमें इंकम कैसे हुई का ब्यौरा था लेकिन अस्पताल ने इंकम टैक्स नहीं भरा हुआ था, इसलिए 33.99 फीसदी के हिसाब से अब टैक्स पैनल्टी भरनी होगी।


बता दें कि बीते दिन इंकम टैक्स डिपार्टमैंट द्वारा पिं्रसीपल कमिश्नर आर. भामा के निर्देशों पर नए खुले अस्पतालों में रेड की गई। अघोषित आय होने की सूचना के आधार पर टीमों ने शहर के अस्पतालों पर जांच-पड़ताल की जोकि देर रात तक जारी रही।

पुनीत फुल अस्पताल के 1.15 करोड़ रुपए का नहीं मिला कोई हिसाब
इसमें मजीठिया एन्क्लेव में खुले पुनीत फुल अस्पताल के 1.15 करोड़ रुपए का कोई हिसाब नहीं मिला, जिसके चलते अब विभाग को 77.26 फीसदी टैक्स और पैनल्टी मिलेगी जोकि करीब 88.84 लाख बनती है। वहीं अर्बन एस्टेट के वर्धमान महावीर हैल्थ केयर ने 85  लाख रुपए सरैंडर किए हैं, इस पर भी 77.26 फीसदी टैक्स पैनल्टी लगेगी जोकि 65.67 लाख रुपए बनती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News