बैंस ने पासपोर्ट दफ्तर के पास एजैंट के कार्यालय में की छापेमारी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 09:41 AM (IST)

लुधियाना(कंवलजीत): लोक इंसाफ पार्टी प्रमुख और आत्म नगर के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने जिला पासपोर्ट दफ्तर के नजदीक बने एजैंट के दफ्तर में हरप्रीत सिंह जमालपुर निवासी की शिकायत पर चल रही एजैंटों की तरफ से धोखाधड़ी को रोकने के लिए छापेमारी की गई। 

विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने बताया कि पासपोर्ट बनवाने के लिए जाली पेपर के सहारे से एजैंटों की तरफ से आम लोगों से मोटी रकम लेकर धोखाधड़ी की जा रही है। इस संबंधी हरप्रीत सिंह जमालपुर निवासी ने उनको बताया कि पासपोर्ट ऑफिस के पास एजैंट ने उससे जाली पेपर बनाकर पासपोर्ट बनाने के लिए मोटी रकम वसूल की है, जिस पर अमल करते हुए बैंस ने जिला पासपोर्ट आफिस में अपने साथियों सहित पहुंच कर एजैंट को काबू करने की कोशिश की। मौके से एजैंट अपने साथियों सहित भागने में कामयाब हो गया। 

बैंस ने बताया कि एजैंटों की तरफ से जाली वोटर कार्ड, 10वीं का जाली सर्टीफिकेट, आधार कार्ड, जन्म तारीख सर्टीफिकेट न हो तो पैसे लेकर जाली कागजात तैयार करके पासपोर्ट बनाने का दावा किया जाता है। उन्होंने बताया कि शिकायतकत्र्ता के बताने पर जब वह वहां पहुंचे तो स्टाफ सहित एजैंट भागने में कामयाब हो गए। जिसकी जानकारी उन्होंने इलाके के एस.एच.ओ. को दे दी है।

बैंस पर हो सकती है एफ.आई.आर.: पुलिस कमिश्नर 

लुधियाना पुलिस की तरफ से लोक इंसाफ पार्टी के हलका आत्म पार्क से विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के खिलाफ बिना आज्ञा पासपोर्ट आफिस में दाखिल होने, वीडियोग्राफी करने और सरकारी ड्यूटी में विघ्न डालने के आरोप में एफ.आई.आर. दर्ज हो सकती है। उपरोक्त जानकारी पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल ने दी। सी.पी. के अनुसार पासपोर्ट सेवा केंद्र के एसिस्टैंट पासपोर्ट आफि सर यशपाल की तरफ से थाना माडल टाऊन में दी शिकायत की जांच की जा रही है। 

पुलिस को दी शिकायत में यशपाल ने बताया कि वह पासपोर्ट सेवा केंद्र लुधियाना में ए.पी.ओ. है। आज अकाशदीप काम्पलैक्स स्थित सेवा केंद्र में विधायक बैंस बिना आज्ञा अपने साथियों और गनमैनों के साथ गए थे जिनके हाथों में हथियार पकड़े हुए थे। आते ही उन्होंने वीडियोग्राफी करनी शुरू कर दी। जबकि नियमों के अनुसार न तो कोई बिना आज्ञा अंदर दाखिल हो सकता और न ही वीडियो बना सकता है। उनकी तरफ से सिक्योरिटी गार्ड से धक्का-मुक्की की गई जिसके बाद पुलिस को शिकायत दी गई।

एजैंट ने जाली कागजात बनाकर ठगे 14000
शिकायतकर्ता हरप्रीत सिंह निवासी जमालपुर ने बताया कि उसने पासपोर्ट आफिस के साथ बने एजैंट के दफ्तर में पासपोर्ट बनाने की तारीख लेने के लिए बातचीत की। उसके पास पूरे कागजात न होने के कारण एजैंट ने जाली कागजात बनाने के नाम पर 14000 हजार रुपए की मांग की। आज उस एजैंट की तरफ से 12.30 के करीब अप्वाइंटमैंट कराने का समय दिया गया, पर उसने यह सारा मामला विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के ध्यान में लाकर एजैंट को काबू करने की कोशिश की पर एजैंट समय पर फरार हो गया। एस.एच.ओ. थाना माडल टाऊन के साथ बातचीत करने के कोशिश की तो किसी मीटिंग में होने के कारण उनके साथ बातचीत नहीं हो सकी।

कैप्टन की तरफ से दिए जा चुके हैं निर्देश
सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के ध्यान में मामला आते ही बनती कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए है। इसके बाद चंडीगढ़ बैठे उच्चाधिकारी हरकत में आए। सूत्रों के अनुसार इस मामले में डी.ए. लीगल की राय भी ली जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News