कैप्टन की सहमति से भड़के 3 पार्षदों सहित कई कांग्रेसियों ने दी इस्तीफे की धमकी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 08:09 AM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): जातीय हिंसा का फ्लैश प्वाइंट बने गोल चौक के नाम को लेकर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस संदर्भ में आज गोल चौक एक बार फिर तब सुर्खियों में आ गया जब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कांग्रेस पार्टी से संबंधित दलित नेताओं के साथ चंडीगढ़ में बैठक करने के बाद उक्त चौक का नाम सरकारी तौर पर संविधान चौक करने पर अपनी सहमति जताई। जिसकी खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

इसी दौरान फगवाड़ा कांग्रेस पार्टी के भीतर तब भूचाल आ गया जब स्थानीय बंगा रोड पर जनरल समाज के वर्ग के लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर रोष धरने पर बैठे दुकानदारों व शहरवासियों के बीच एक के बाद एक कर कई दिग्गज कांग्रेसी नेताओं जिनमें ब्लाक कांग्रेस फगवाड़ा के प्रधान संजीव बुग्गा (पार्षद कांग्रेस कमेटी), पार्षद मुनीष प्रभाकर, कांग्रेसी पार्षद जतिन्द्र वरमानी, सतबीर सिंह साहबी, नरेश भारद्वाज सहित कई बड़े कांग्रेसी नेताओं ने सी.एम. कैप्टन अमरेंद्र सिंह के उक्त निर्णय से अपनी पूर्ण असहमति जताते हुए सार्वजनिक तौर पर रोष धरने में मौजूद हजारों लोगों की मौजूदगी में ऐलान कर दिया कि यदि ऐसा होता है तो वह कांग्रेस पार्टी में अपने पदों से इस्तीफा दे देंगे।

रोष धरने पर बैठे लोगों व कांग्रेसी नेताओं में खासकर नाराजगी इसे लेकर भी रही कि सी.एम. कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के साथ चंड़ीगढ़ पहुंचे दलित नेताओं के शिष्टमंडल में फगवाड़ा का एक ऐसा दलित नेता भी प्रमुख तौर पर शामिल था जिसकी पुलिस गिरफ्तारी की मांग को लेकर जनरल समाज के लोग आज देर रात तक शहर में रोष धरना लगा उस पर निरंतर कई प्रकार के संगीन आरोप लगा रहे है। समाचार लिखे जाने तक कांग्रेसी नेताओं द्वारा एक के बाद एक कर कांग्रेस पार्टी से अपने इस्तीफें देने की घोषणाओं का दौर विवादित गोल चौक के नाम को संविधान चौक करने की कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की पहल के बाद से निरंतर जारी है। इसी दौरान जनरल समाज के  लोगों, दुकानदारों व गण्यमान्यों ने रोष धरने के दौरान कांग्रेस पार्टी फगवाड़ा के एक बड़े राजनेता का भी बॉयकाट करने का ऐलान किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News