पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहेल महमूद ने CM मनोहर से की बातचीत

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 09:33 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): पाकिस्तान ने हरियाणा की विकास गाथा, विशेष रूप से स्मार्ट सिटी, कृषि, अवसंरचना विकास और निर्यात के क्षेत्र में गहरी रुचि दिखाई है और राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलों के क्षेत्र में प्रदेश की उपलब्धियों के लिए इसकी सराहना की है। भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त, सोहेल महमूद ने मंगलवार को  मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ शिष्टाचार भेंट की।

उन्होंने इस दौरान कहा कि चूंकि दोनों देशों के बीच काफी समानताएं हैं, इसलिए दोनों पक्षों से खेल और संस्कृति के क्षेत्र में आदान-प्रदान होना चाहिए ताकि द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत किया जा सके। उन्होंने मनोहर लाल को पाकिस्तान आने के लिए आमंत्रित किया और आशा व्यक्त की कि दोनों देशों के बीच शांति प्रबल होगी। सोहेल महमूद ने मुख्यमंत्री को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में संपन्न राष्ट्रमंडल खेलों में, देश द्वारा जीते  गए कुल 66 पदकों में से 22 पदक हरियाणा के खिलाडिय़ों के जीतने पर बधाई दी।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि फरीदाबाद, करनाल और गुरुग्राम को भारत सरकार की स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत स्मार्ट शहरों के रूप में विकसित किया जा रहा है। इस परियोजना के तहत, इन शहरों में चरणबद्ध तरीके से सभी आवश्यक आधारभूत सुविधाएं प्रदान की जाएंगी ताकि लोगों के जीवन स्तर को ऊपर उठाया जा सके। यह पांच साल का कार्यक्रम है और केंद्र सरकार इस उद्देश्य के लिए हर साल 100 करोड़ रुपये मुहैया करवाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत 100 शहरों का चयन किया गया है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद के लिए पेयजल और सीवरेज जैसी सुविधाओं और क्षेत्र विशिष्ट विकास के लिए 2400 करोड़ रुपये की कार्य योजना तैयार की गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static