मुंहबोली मां की घिनौनी करतूत, पहले मासूम बच्ची को जलाया फिर बुरी तरह पीटा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 07:36 AM (IST)

अबोहर (भारद्वाज): बेशक सरकार द्वारा लड़कियों की सुरक्षा हेतु कानून पारित किए गए हैं लेकिन उनको कठोरता से लागू न किए जाने के चलते आए दिन लड़कियों को किसी न किसी रूप से प्रताडि़त होना पड़ रहा है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का सपना पूरा होता नजर नहीं आ रहा। ऐसा ही एक मामला अबोहर-सीतो गुन्नो मार्ग पर बल्लुआना विधानसभा क्षेत्र के गांव काला टिब्बा निवासी एक महिला से गोद ली हुई बेटी को उसकी मुंहबोली मां ने घरेलू कार्य करवाने के चलते बुरी तरह से प्रताडि़त किया। उसे गर्म पानी से भी जलाया गया।

प्रताडि़त बच्ची किसी तरह अपनी असली मां तक पहुंची, जिसे उसकी मां ने समाज सेवी संस्था के सहयोग से पुलिस तक पहुंचाया और इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है लेकिन इस मामले में मानवता की सारी हदों को लांघने का काम हुआ है। 

क्या है मामला
काला टिब्बा निवासी रानी पत्नी तेजा सिंह ने बताया कि उसकी 4 लड़कियां हैं और उसका पति पिछले 7 वर्षों से जेल में है। ऐसे में 4 बेटियों को पढ़ाना-लिखाना तो दूर उनका पालन-पोषण भी मुश्किल हो रहा है, इसलिए करीब एक सप्ताह पूर्व उसने अपनी 8 वर्षीय बेटी रीना को अपने रिश्तेदारों की एक जानकार महिला बबली निवासी गुरुकृपा कालोनी अबोहर को गोद दे दिया। रानी ने बताया कि उक्त महिला बबली ने रीना को बेटी के नाम पर ले जाकर नौकर बनाकर रखा और उससे काम के नाम पर बुरी तरह से मारपीट की।

रानी ने बताया कि बबली ने गत दिवस अपने पड़ोस की एक महिला को रीना के बाल कटवाने के लिए बुलाया। जब उक्त महिला ने रीना की दयनीय हालत और बबली का उसके प्रति क्रूर व्यवहार देखा तो उसे दया आ गई, जिस पर उसने रीना की मोबाइल पर फोटो खींच ली और किसी न किसी तरह से रीना के वहां से भागने में उसकी मदद की। जब रीना वापस काला टिब्बा पहुंची तो उसकी यह हालत देखकर वह दंग रह गई। इसके बाद वह अपनी बेटी को समाज सेवी संस्था नर सेवा नारायण सेवा समिति के सेवादार राजू चराया व बिट्टू नरूला के पास लेकर आई, जो उसे थाना नंबर 1 की पुलिस के पास ले गए और पूरी घटना से अवगत करवाया।

उधर पुलिस ने लड़की के बयान कलमबद्ध करते हुए उक्त महिला बबली के घर छापेमारी भी करवाई लेकिन वह घर पर नहीं मिली।सूचना मिलते ही जन ज्योति कल्याण समिति टीम थाने में पहुंची और प्रताडि़त की गई बच्ची के बयान कलमबद्ध किए और बच्ची के शरीर पर घाव देखते हुए उसे तुरंत सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया। विभागीय टीम ने कहा कि वह इस केस की पूरी रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकारियों को सौंपेगी ताकि उक्त महिला के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News