12वीं में पाए 450 में से 450 अंक, टीवी स्क्रीन पर नाम देख नाचने लगी पुष्विंद्र

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 10:53 PM (IST)

लुधियाना(विक्की): करीब 12:15 बजे मैं घर पर नाश्ता कर रही थी तो मुझे मेरी सहेली का फोन आया कि मैं पंजाब में पहले रैंक पर आई हूं और मेरा नाम टी.वी. स्क्रीन पर चल रहा है। सहेली का फोन काटकर मैंने जब टी.वी. ऑन किया तो स्वभाविक ही मेरा नाम ही स्क्रीन पर चल रहा था। यह देख मुझे लगा कि मैं स्वप्न देख रही हूं लेकिन जब मेरी मां सपना ने मुझे गले से लगाया तो नाश्ता भूलकर मैंने खुशी के मारे नाचना शुरू कर दिया। 

यह कहना है पी.एस.ई.बी. की ओर से घोषित 12वीं के परीक्षा परिणाम में स्पोर्ट्स कैटागरी में 450 में से 450 अंक लेकर पहले रैंक पर रही 17 वर्षीय छात्रा पुष्विंद्र कौर का। हालांकि बोर्ड द्वारा जारी रिजल्ट में पुष्विंद्र को दूसरा स्थान दिया गया है। वहीं बोर्ड की एक अन्य कैंडीटेड लिस्ट में यह छात्रा 100 प्रतिशत अंकों के साथ पहले रैंक पर ही दिखाई गई है। 


पिता सुखजिन्द्र चलाते हैं टैंट हाऊस 

बी.सी.एम. स्कूल फोकल प्वाइंट की छात्रा एवं बेसबाल में गोल्ड मैडल जीत चुकी पुङ्क्षष्वद्र ने 10वीं में भी 650 अंक हासिल करके राज्य में पहला स्थान हासिल किया था। पुङ्क्षष्वद्र ने अपनी कामयाबी का श्रेय स्कूल के डायरैक्टर पिं्रसीपल मंगत राम मेहता, पिं्रसीपल नीरू कौड़ा, पिता सुखजिन्द्र सिंह और माता सपना को दिया। इस छात्रा के पिता टैंट हाऊस का काम करते हैं। शेरपुर चौक में रहने वाली पुष्विंद्र भविष्य में जज बनना चाहती है। 


पेपर से पहले दिन में 2 घंटे सोती थी पुष्विंद्र
माता सपना ने बताया कि परीक्षाओं के दिनों में पेपर से 2 दिन पहले तक पुङ्क्षष्वद्र दिन में सिर्फ 2 घंटे तक नींद लेती थी, जबकि पेपर के बाद आकर अपनी नींद पूरी करती थी। पिता सुखजिन्द्र सिंह ने बताया कि उनकी तीन बेटियां हैं और सभी पढ़ाई में अव्वल हैं। उन्होंने बताया कि पुङ्क्षष्वद्र ने उनका सिर गर्व से ऊंचा किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News