मनाली घूमने का प्लान बना रहे हैं तो पहले पढ़ें यह खबर

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 10:44 AM (IST)

मनाली : मनाली शहर में आवारा कुत्तों के आतंक से लोग परेशान हैं। मनाली घूमने आए सैलानियों, स्कूली बच्चों और स्थानीय लोगों के साथ-साथ वाहन चालकों को भी इससे भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 7 वार्डों वाले नगर परिषद मनाली में ऐसा कोई भी वार्ड नजर नहीं आता, जहां पर आवारा कुत्ते न दिखाई देते हों। इन आवारा कुत्तों के कारण पर्यटन नगरी मनाली की सुंदरता को ग्रहण लग रहा है। स्थानीय जनता का कहना है कि मनाली शहर में आवारा कुत्तों से निजात दिलाने के लिए कई बार जिला प्रशासन व नगर परिषद मनाली के पदाधिकारियों को अवगत करवाया गया है, बावजूद इसके अभी तक समस्या का निवारण नहीं हो पाया है।

एक दर्जन से अधिक लोगों को पागल कुत्तों ने काटा
वहीं दूसरी ओर बाहरी राज्यों से मनाली घूमने आए सैलानी सुबह होते ही मनाली की सुंदर वादियों को निहारने निकल जाते हैं, लेकिन शाम ढलते ही हिङ्क्षडबा रोड, ओल्ड मनाली, लॉग हट्स, न्यू मनाली, रांगड़ी, गुरुद्वारा रोड, गोंपा रोड, मॉडल टाऊन व आलू ग्राऊंड मनाली से जब मालरोड की ओर आने लगते हैं तो मनाली में इन सब जगह में दर्जनों आवारा कुत्ते झुंड बनाकर रास्ते में बैठे हुए नजर आते हैं। पिछले दिनों भी पर्यटन नगरी मनाली में एक दर्जन से अधिक लोगों को पागल कुत्तों ने काटा था।

क्या कहते हैं लोग 
दिल्ली से मनाली घूमने आए अनीता घोष, अरविंद घोष, रमन, किरन, सलीम खान, कुमार आशुतोष, पंकज झा, शमरीन खन्ना, संतोष गोस्वामी, स्नेहलता, कमल जीत कौर, आयरा व स्थानीय लोग सोहन लाल, सुरेश कुमार, संदीप कुमार, मनोहर लाल, कनिका ठाकुर, स्वाति ठाकुर, मीनाक्षी ठाकुर, निष्ठा देवी, भावना गुलेरिया, बबली थापा व लक्ष्मी आदि का कहना है कि हम हर रोज सुबह-शाम अपने बच्चों को स्कूल भेजने व लाने के साथ-साथ रोजमर्रा के कार्यों के लिए मनाली बाजार में जाते हैं। शहर में ऐसा कोई भी वार्ड नहीं है, जहां पर आवारा कुत्ते नजर न आते हों। उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों से अपील की है कि इस समस्या का शीघ्र निवारण किया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News