Video: ट्रेट बोल्ट ने पकड़ा IPL इतिहास का सबसे खतरनाक कैच, अंपायर समेत देखते रह गए बाकी खिलाड़ी

punjabkesari.in Sunday, Apr 22, 2018 - 12:00 AM (IST)

नई दिल्लीः आईपीएल मैचों के दाैरान क्रिकेट फैंस को कई ऐसे कैच देखने को मिले जिन्हें कभी भूलाया नहीं जाता। माैजूदा 2018 के सीजन में टूर्नामेंट के 19वें मुकाबले के दाैरान दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने एक ऐसा जादुई कैच पकड़ा जिसे देख अंपायर समेत मैदान में माैजूद बाकी खिलाड़ी भी हैरान रह गए। 
PunjabKesari

ऐसे लपका कैच
दिल्ली के लिए मैच का 11वां ओवर हर्शल पटेल फेंकने आए। उनके इस ओवर की अंतिम गेंद का सामना कप्तान विराट कोहली कर रहे थे। कोहली ने अंतिम बाॅल पर आॅन साइट छक्के के लिए शाॅट मारा। वहां बाउंड्री पर खड़े बोल्ट ने गेंद का पीछा किया आैर दाएं हाथ से गेंद को लपक लिया। गेंद लपकने के बाद वह छाती के बल नीचे गिरे आैर बांउड्री से टच होने लगे लेकिन बोल्ट ने सूझबूझ दिखाते हुए खुद को बाउंड्री से लगने नहीं दिया। इसके बाद वह अचानक उठे आैर कैच लपकने का जश्न मनाने लगे।
PunjabKesari

कोहली को नहीं हुआ यकीन
दिल्ली की टीम शुखी में डूब गई पर मैदान पर खड़े अंपायर आैर कोहली को इस कैच पर यकीन नहीं हुआ। उन्हें लगा कि बोल्ट बाउंड्री से छुए हैं। इसके बाद कोहली ने अंपायर रिव्यू लिया। रिव्यू में साफ दिखाई दिया कि बोल्ट ने शानदार कैच करने के बाद बाउंड्री से लगने से बचाव किया। इसके बाद अंपायर ने कोहली को आउट दे दिया। कोहली 26 गेंदों में 30 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए। 
PunjabKesari
फिर भी हार गया दिल्ली
बोल्ट के इस शानदार कैच के बावजूद भी दिल्ली यह मुकाबला हार गया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरू के सामने 175 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में उतरी कोहली की टीम ने एबी डीविलियर्स की 39 गेंदों में नाबाद 90 रनों की पारी की बदाैलत 18 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

नीचे देखें कैच का वीडियो-


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News